पूर्व राष्‍ट्रपति कलाम के रिश्तेदार ने बीजेपी से दिया इस्तीफा
Advertisement
trendingNow1276575

पूर्व राष्‍ट्रपति कलाम के रिश्तेदार ने बीजेपी से दिया इस्तीफा

पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के बंगले को ज्ञान केंद्र में परिवर्तित करने में मोदी सरकार की ‘विफलता’ से आहत होकर उनके एक रिश्तेदार ने सोमवार को भाजपा से इस्तीफा दे दिया।

पूर्व राष्‍ट्रपति कलाम के रिश्तेदार ने बीजेपी से दिया इस्तीफा

रामेश्वरम (तमिलनाडु) : पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के बंगले को ज्ञान केंद्र में परिवर्तित करने में मोदी सरकार की ‘विफलता’ से आहत होकर उनके एक रिश्तेदार ने सोमवार को भाजपा से इस्तीफा दे दिया।

वर्ष 2012 में भाजपा में शामिल होने वाले डा. कलाम के रिश्ते के पौत्र एपीजे सैयद हजा इब्राहिम ने पार्टी की तमिलनाडु इकाई की अल्पसंख्यक शाखा के उपाध्यक्ष पद और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि यह (ज्ञान केंद्र स्थापित करना) न केवल पूर्व राष्ट्रपति की बल्कि पूरे राष्ट्र की इच्छा थी। मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं क्योंकि बार बार की अपील के बावजूद इस केंद्र की स्थापना नहीं की गयी। मैं भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे रहा हूं।

दिल्ली में दस राजाजी मार्ग बंगले में कलाम जुलाई में अपने निधन से पहले तक रहे थे । इसे केंद्रीय संस्कृति मंत्री महेश शर्मा को आवंटित किया गया है और इस कदम की विभिन्न पक्षों द्वारा आलोचना की गई है। दिल्ली में सत्तारूढ़ आप ने भी सरकार के इस फैसले की आलोचना की है।

Trending news