एयरपोर्ट सुरक्षा जांच छूट की लिस्ट से मेरा नाम हटाए सरकार: राबर्ट वाड्रा
Advertisement
trendingNow1270063

एयरपोर्ट सुरक्षा जांच छूट की लिस्ट से मेरा नाम हटाए सरकार: राबर्ट वाड्रा

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा ने सरकार से कहा कि उनका नाम उन विशिष्ट लोगों की सूची से हटा दिया जाए जिनकी हवाई अड्डे पर जामा तलाशी नहीं ली जाती।

एयरपोर्ट सुरक्षा जांच छूट की लिस्ट से मेरा नाम हटाए सरकार:  राबर्ट वाड्रा

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा ने सरकार से कहा कि उनका नाम उन विशिष्ट लोगों की सूची से हटा दिया जाए जिनकी हवाई अड्डे पर जामा तलाशी नहीं ली जाती।

वड्रा ने फेसबुक पर अपने स्टेट्स संदेश में लिखा, ‘भारत के हवाई अड्डों के सभी टर्मिनल पर जाने और वीवीआईपी सूची में अपने नाम पर सफेद टेप लगाने तथा शीर्ष पर अपना दस्तखत करने की योजना है।’ अभी जो स्थिति है उसके अनुसार जब वाड्रा किसी एसपीजी सुरक्षा वाले व्यक्ति के साथ सफर करते हैं तो हवाई अड्डे पर उनकी जामा तलाशी नहीं होती। अगर वीवीआईपी लोगों की सूची से उनका नाम हटा दिया जाएगा तो किसी एसपीजी सुरक्षा वाले व्यक्ति के साथ सफर करने पर भी हवाई अड्डों पर उनकी जामा तलाशी ली जाएगी। हवाई अड्डों पर वड्रा की जामा तलाशी और चेकिंग का मुद्दा कई बार उठाया जा चुका है।

गौरतलब है कि सरकार ने हाल ही में कहा था कि वीवीआईपी सूची से उनका नाम हटाने का उसका कोई इरादा नहीं है। पिछले हफ्ते भी वड्रा ने एक बयान में सवाल किया था कि उनका नाम हवाई अड्डों पर वीवीआईपी सूची से क्यों नहीं हटाया जा रहा है। उन्होंने आश्चर्य जताया था कि कहीं यह उनकी छवि खराब करने की कोई ‘साजिश’ तो नहीं है। उन्होंने तब कहा था, ‘मैं इस सूची से अपना नाम हटाने के लिए कई बार सहमति दे चुका हूं। मेरा व्यवहार ऐसा कहता है, लेकिन सरकार ने प्रत्यक्षत: मेरे प्रति खतरे की धारणा का जो विश्लेषण पेश किया है वह कथित रूप से कहता है कि इस सूची में मुझे रखने की जरूरत नहीं है।’

 

Trending news