close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

क्रि‍केटर रविंद्र जडेजा की पत्‍नी रीवाबा बीजेपी में शामिल, गुजरात के सौराष्‍ट्र में बनेंगी बड़ा चेहरा

आगामी लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर पूछे गए एक सवाल पर रीवाबा ने कहा कि बीजेपी एक लोकतांत्रिक पार्टी है और यह फैसला पार्टी हाईकमान ही लेगा.

क्रि‍केटर रविंद्र जडेजा की पत्‍नी रीवाबा बीजेपी में शामिल, गुजरात के सौराष्‍ट्र में बनेंगी बड़ा चेहरा
रीवाबा ने बीते साल फिल्म पद्मावत का हिंसक विरोध करने वाले संगठन करणी सेना की गुजरात महिला इकाई का अध्यक्ष पद संभाला था.

जामनगर: भारतीय क्रिकेट टीम के रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा जडेजा रविवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गईं. गुजरात के कृषि मंत्री आरसी फलदू और सांसद पूनम माडम ने रीवाबा को बीजेपी का पटका पहनाकर पार्टी में उनका स्वागत किया. बीजेपी में शामिल होने के बाद रीवाबा ने कहा कि राजनीति में आने के फैसले पर उनके पति का पूरा समर्थन और अनुमति है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने लिए प्रेरणास्त्रोत बताया.   

 

 

कहा जा रहा है कि रीवाबा जडेजा के बीजेपी में शामिल होने से पार्टी को सौराष्ट्र क्षेत्र में मजबूती मिलेगी. राजनीतिक पंडितों की मानें तो, पिछले विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में सौराष्ट्र क्षेत्र में पटेल समाज के खफा होने से बीजेपी को काफी नुकसान हुआ था. वहीं, अब रीवाबा के आने से बीजेपी को राजपूत समाज के वोटों के सधने के उम्मीद है. कार्यक्रम में रीवाबा जडेजा ने कहा कि पीएम मोदी की कार्यशैली ने उन्हें बहुत प्रभावित किया है. पीएम मोदी का व्यक्तित्व मेरे लिए प्रेरणास्त्रोत है. 

 

 

आगामी लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर पूछे गए एक सवाल पर रीवाबा ने कहा कि बीजेपी एक लोकतांत्रिक पार्टी है और यह पार्टी हाईकमान ही लेगा. उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी की ओर से उन्हें यह जिम्मेदारी दी जाती है तो वह उसे निभाने के लिए तैयार हैं. गौरतलब है कि रीवाबा की रवींद्र जडेजा से अप्रैल 2016 में शादी हुई थी. दोनों की एक बच्ची भी है. वे एक मैकेनिकल इंजीनयर हैं. वे मूलरूप से जूनागढ़ के केशोद की रहने वाली हैं. 

इससे पहले अक्टूबर 2018 में उन्होंने संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत का हिंसक विरोध करने वाले संगठन करणी सेना की गुजरात महिला इकाई का अध्यक्ष पद संभाला था. बता दें कि रीवाबा जडेजा मई 2018 में उस समय चर्चा में आईं थीं, जब एक पुलिस कॉन्सटेबल ने जामनगर में उन्हें इस बात पर चांटा मार दिया था क्योंकि उनकी कार ने उस कांस्टेबल की बाइक को टक्कर मार दी थी.