Ghaziabad: श्मशान घाट में छत गिरने से मरने वालों की संख्या 23 हुई, निर्माण करने वाला ठेकेदार फरार
Advertisement

Ghaziabad: श्मशान घाट में छत गिरने से मरने वालों की संख्या 23 हुई, निर्माण करने वाला ठेकेदार फरार

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में श्मशान घाट में निर्माणाधीन छत गिरने से मरने वालों की संख्या 23 हो गई है. वहीं करीब 15 लोग अब भी घायल हैं. सीएम योगी ने घटना पर अफसोस जताते हुए मुआवजे की घोषणा की है.

मुरादनगर के श्मसान घाट में गिरी छत

गाजियाबाद: दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) के शमसान घाट में छत गिरने से मरने वालों की संख्या 23 हो गई है. वहीं 15 लोग अब भी जिंदगी-मौत के बीच जूझ रहे हैं. इसी बीच सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद प्रशासन ने घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है. 

  1. श्मसान घाट में डाला जा रहा था लिंटर
  2. बारिश के दौरान ढह गया लिंटर 
  3. अब तक 23 लोगों के मरने की पुष्टि

श्मसान घाट में डाला जा रहा था लिंटर

पुलिस के मुताबिक गाजियाबाद के मुरादनगर (Muradnagar) में श्मशान घाट परिसर में लोगों की सुविधा के लिए पक्की छत डाली जा रही थी. इसके लिए छत पर लिंटर डाला गया था. संयोग से रविवार को रामधन नाम के व्यक्ति के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए काफी लोग श्मसान घाट पहुंचे हुए थे.

बारिश के दौरान हुआ हादसा

उसी दौरान बारिश शुरू होने पर वे भीगने से बचने के लिए निर्माणाधीन छत के नीचे खड़े हो गए. तभी छत भरभराकर नीचे गिर गई, जिसके चलते वहां खड़े लोग नीचे दब गए. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और नीचे दबे लोगों को निकालने का काम शुरू हुआ. मलबा हटाने के लिए क्रेन को मौके पर बुलाया गया. 

अब तक 23 लोगों के मरने की पुष्टि

घटना में अब तक 23 लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 15 लोग घायल हैं. जिन्हें इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी ने घटना पर दुख जाहिर करते हुए मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. उन्होंने मेरठ के मंडलायुक्त और एडीजी जोन को घटना की रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है. 

 

राजनाथ सिंह ने भी जताया अफसोस

रक्षा मंत्री और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह ने भी घटना पर शोक जताया है. राजनाथ ने ट्वीट करके कहा,'गाजियाबाद के मुरादनगर में श्मशान घाट की छत गिर जाने के कारण कई लोगों की मृत्यु के समाचार से मुझे अत्यंत दुख पहुंचा है. दुख की इस घड़ी में मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं, साथ ही कामना करता हूं कि हादसे में घायल हुए लोग जल्द से जल्द स्वस्थ हों.'

 

घटना के बाद निर्माण करने वाला बिल्डर फरार

सूत्रों के मुताबिक करीब 2 महीने पहले ही श्मशान घाट में गैलरी का निर्माण कार्य पूरा हुआ था. शुरुआती जांच में पता चला है कि निर्माण कार्य में घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किया गया था. जिसके चलते वह थोड़ी सी बारिश में ही ढह गया. सूत्रों के मुताबिक एक प्राइवेट बिल्डर ने इस निर्माण कार्य का ठेका लिया था, जो घटना के बाद फरार हो गया है. 

Trending news