ED ने सुलझाई पूरी 'पहेली', बताया कैसे Sachin Vaze ने Anil Deshmukh तक पहुंचाए करोड़ों रुपये
Advertisement

ED ने सुलझाई पूरी 'पहेली', बताया कैसे Sachin Vaze ने Anil Deshmukh तक पहुंचाए करोड़ों रुपये

सचिन वझे (Sachin Vaze) ने बार मालिकों और मैनेजर्स को बताया कि यह पैसा ‘नंबर 1 को और मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच और सामाजिक सेवा शाखा’ को जाएगा. 

फाइल फोटो.

मुंबई: सस्पेंड चल रहे पुलिस अधिकारी सचिन वझे (Sachin Vaze) ने ED एक और बड़ा खुलासा किया है. सचिन वझे के इस खुलासे से महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. सचिन वझे ने ED  को बताया है कि उन्होंने मुंबई के बार मालिकों से 4.70 करोड़ रुपये नकद इकट्ठे किये थे और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के PS को सौंप दिये थे.

'नंबर 1' तक पहुंचा पैसा

ED ने यह दावा भी किया कि मुंबई पुलिस की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट (CIU) के प्रमुख सचिन वझे (Sachin Vaze) ने बार मालिकों और मैनेजर्स को बताया कि यह पैसा ‘नंबर 1 को और मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच और सामाजिक सेवा शाखा’ को जाएगा. वझे ने एजेंसी से कहा कि उसे पुलिस की जांच के अनेक मामलों में तत्कालीन गृह मंत्री अनिल देशमुख से सीधे निर्देश मिल रहे थे.

PA, PS गिरफ्तार

ईडी ने मुंबई में स्पेशल प्रिवेंशन मनी लॉन्ड्रिंग कोर्ट में अपनी रिमांड अर्जी में ये आरोप लगाये थे और देशमुख के PA संजीव पलांडे (51) और PS कुंदन शिंदे (45) की हिरासत की मांग की थी जिन्हें शनिवार को गिरफ्तार किया था. कोर्ट ने दोनों को एक जुलाई तक की ईडी की हिरासत में भेज दिया. 

VIDEO

यह भी पढ़ें: 'ताज होटल में आतंकवादियों की एंट्री', कॉल से मचा हड़कंप; हुआ हैरान करने वाला खुलासा

दो किस्तों में पहुंचा पैसा

ईडी ने आरोप लगाया, 'वझे ने कहा है कि उसने दिसंबर 2020 से फरवरी 2021 के बीच अनेक बार-मालिकों से करीब 4.70 करोड़ रुपये इकट्ठे किये थे और उन्हें अनिल देशमुख के निर्देश पर उनके पीए कुंदन संभाजी शिंदे को जनवरी और फरवरी 2021 के महीनों में दो किस्तों में सौंप दिया था.’

LIVE TV

Trending news