West Bengal Election: शिवसेना का EC पर निशाना, कहा- BJP के कहने पर लिया Mamata Banerjee पर बैन का फैसला

शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के साथ एकजुटता जताते हुए उन्हें ‘बंगाल की शेरनी’ बताया है. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) चल रहे हैं. शिवसेना (Shiv Sena) भले ही चुनाव नहीं लड़ रही है, लेकिन उसने ममता को समर्थन दिया है.

West Bengal Election: शिवसेना का EC पर निशाना, कहा- BJP के कहने पर लिया Mamata Banerjee पर बैन का फैसला
फाइल फोटो

मुंबई: शिवसेना (Shiv Sena) नेता और सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि निर्वाचन आयोग (EC) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को 24 घंटे तक प्रचार मुहिम से रोकने का फैसला बीजेपी (BJP) के कहने पर लिया है. राउत ने ट्वीट किया कि यह देश की स्वतंत्र यानी स्वायत्त संस्थाओं की संप्रभुता और लोकतंत्र पर सीधा हमला है.

'ममता बंगाल की शेरनी'

शिवसेना प्रवक्ता ने बनर्जी के साथ एकजुटता जताते हुए उन्हें ‘बंगाल की शेरनी’ बताया है. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) चल रहे हैं. शिवसेना इस चुनाव में नहीं लड़ रही है, लेकिन उसने बनर्जी को अपना समर्थन दिया है. गौरतलब है कि आयोग ने ममता बनर्जी के केंद्रीय बलों के खिलाफ बयानों और कथित धार्मिक प्रवृत्ति वाले एक बयान के कारण उनके 24 घंटे तक चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है.

राउत ने ट्वीट किया, ‘ईसीआई (भारत निर्वाचन आयोग) ने ममता दीदी पर 24 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया है. यह स्पष्ट रूप से भारत में सत्तारूढ़ पार्टी के कहने पर किया गया.’

ये भी पढ़ें- WB Eleciton 2021: Mamata Banerjee के बाद BJP नेता राहुल सिन्हा पर चला चुनाव आयोग का चाबुक, प्रचार पर 48 घंटे का बैन

आयोग पर हमलावर है विपक्ष

संजय राउत ने ये भी लिखा मैं बंगाल की शेरनी के प्रति एकजुटता व्यक्त करता हूं. प्रचार पर पाबंदी लगाए जाने के बाद से ममता बनर्जी समेत टीएमसी के नेता आयोग के फैसले पर लगातार निशाना साध रहे हैं. TMC ने फैसले को लोकतंत्र के लिए काला दिन करार दिया था. इसी बैन के विरोध में ममता बनर्जी आज कोलकाता में धरना दे रही हैं. गांधी मूर्ति के पास धरने पर बैठीं ममता चुनाव आयोग के फैसले का विरोध कर रही हैं. 

ये भी पढ़ें - TMC का पलटवार, EC से की बीजेपी नेताओं की शिकायत; लगाया हिंसा भड़काने का आरोप

भड़काऊ बयान पर हुआ था एक्शन

हिन्दू-मुस्लिम वोटों से संबंधित बयान पर आयोग ने ये एक्शन लिया था. जिसके तहत ममता बनर्जी के सोमवार की रात 8 बजे से मंगलवार की रात 8 बजे तक प्रचार पर प्रतिबंध लगा था. हालांकि सीएम रात 8 बजे के बाद 2 रैलियों को संबोधित करेंगी. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.