सुरक्षाबलों ने मार गिराए जैश के 4 आतंकी, ज़ी न्यूज़ ने 28 दिन पहले किया था साजिश का खुलासा
Advertisement
trendingNow11084032

सुरक्षाबलों ने मार गिराए जैश के 4 आतंकी, ज़ी न्यूज़ ने 28 दिन पहले किया था साजिश का खुलासा

Jaish-e-Mohammed Terrorists Encounter: ज़ी न्यूज़ ने खुलासा किया था कि जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर जाहिद वानी आतंकियों के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर पुलिस पर हमले की साजिश रच रहा है.

फाइल फोटो | साभार- पीटीआई.

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आज (रविवार को) जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के 4 आतंकियों का एनकाउंटर हुआ. 28 दिसंबर को आईबी (IB) ने जैश कमांडर जाहिद वानी और जैश के पाकिस्तानी आतंकियों को लेकर अलर्ट जारी किया था. इससे पहले 19 दिसंबर 2021 को पुलवामा में लोकेशन ट्रैक की गई थी. फिर 2 जनवरी को Zee News ने जैश के जम्मू-कश्मीर पुलिस पर हमले की साजिश को लेकर खुलासा किया था.

  1. आतंकियों की प्लानिंग का पर्दाफाश
  2. आतंकियों ने रची थी हमले की साजिश
  3. सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी

पुलवामा के पास ट्रैक हुई आतंकियों की लोकेशन

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जैश के जिस कमांडर जाहिद वानी समेत कुल 4 आतंकियों को मार गिराया है. इन सभी आतंकियों की मूवमेंट 19 दिसंबर को पुलवामा के पास ट्रैक की गई थी लेकिन उसके बाद सभी अंडरग्राउंड हो गए थे.

ये भी पढ़ें- पहले आप, पहले आप में फंसा लखनऊ का टिकट; सपा और बीजेपी अपना रही ये पॉलिसी

ज़ी न्यूज़ ने किया था पर्दाफाश

Zee News ने 2 जनवरी को खुफिया एजेंसियों के अलर्ट के हवाले से बताया था कि जैश कमांडर जाहिद वानी, एक लोकल और एक पाकिस्तानी आतंकी के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर में पुलिसकर्मियों पर हमले की साजिश रच रहा है और आखिरकार लगातार कश्मीर पुलिस और सेना को चकमा दे रहे ये आतंकी मार गिराए गए.

इस अलर्ट के बाद से पैरामिल्ट्री फोर्सेस को पहले से ज्यादा अलर्ट पर रहने को कहा गया था ताकि आतंकी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाएं.

ये भी पढ़ें- शख्स ने गलती से अपनी ही बहन से कर ली सगाई, प्रीवेडिंग में ऐसे खुला राज

ऑपरेशन ऑल आउट से आतंकियों में है बौखलाहट

जम्मू-कश्मीर में सिक्योरिटी फोर्सेस (Security Forces) के ऑपरेशन ऑल आउट (Operation All Out) से आतंकी बौखलाहट में हैं.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news