Shiv Sena on S Jaishankar: विदेश मंत्री ने कही ऐसी बात, शिवसेना नेता भी हुईं मुरीद
Advertisement
trendingNow11150928

Shiv Sena on S Jaishankar: विदेश मंत्री ने कही ऐसी बात, शिवसेना नेता भी हुईं मुरीद

विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने रूस से भारत के तेल खरीदने संबंधी सवाल के जवाब में वॉशिंगटन में एक पत्रकार की बोलती बंद कर दी. विदेश मंत्री के इस जवाब की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है.

Shiv Sena on S Jaishankar: विदेश मंत्री ने कही ऐसी बात, शिवसेना नेता भी हुईं मुरीद

मुंबई: शिवसेना की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी (Shiv Sena MP Priyanka Chaturvedi) ने एक अभूतपूर्व कदम के तहत भारत के ऊर्जा आयात को लेकर अमेरिका में पूछे गए एक सवाल पर विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) के जवाब को 'शानदार' करार दिया. पूर्व में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सहयोगी रही और अब विरोधी शिवसेना के किसी नेता का केंद्र सरकार की प्रशंसा करना आम बात नहीं है, क्योंकि शिवसेना देश की सुरक्षा और विदेश नीति को लेकर अक्सर केंद्र की भाजपा सरकार को निशाना बनाती रहती है.

  1. विदेश मंत्री ने बंद कर दी विदेशी पत्रकार की बोलती
  2. प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा- विदेश मंत्री का शानदार जवाब
  3. पत्रकार ने रूस से तेल खरीदने पर किया था सवाल

विदेश मंत्री का शानदार जवाब: प्रियंका चतुर्वेदी

विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) के जवाब की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है, लेकिन इसके साथ ही शिवसेना की प्रवक्ता और राज्य सभा सदस्य प्रियंका चतुर्वेदी (Priyanka Chaturvedi) ने भी विदेश मंत्री के जवाब की जमकर तारीफ की. प्रियंका चतुर्वेदी ने जयशंकर की टिप्पणी का वीडियो ट्वीट किया और लिखा, 'विदेश मंत्री का शानदार जवाब.'

ये भी पढ़ें- US के साथ मीटिंग में भारत के रुख का कायल चीन, एक्सपर्ट्स ने कही ये बात

विदेश मंत्री ने बंद कर दी विदेशी पत्रकार की बोलती

बता दें कि विदेश मंत्री ने रूस से भारत के तेल खरीदने संबंधी सवाल के जवाब में वॉशिंगटन में एक पत्रकार से कहा, 'आपने तेल खरीद का उल्लेख किया. अगर आप रूस से ऊर्जा खरीद की बात कर रहे हैं... तो मैं आपको सुझाव दूंगा कि आप यूरोप पर ध्यान दें. हम कुछ ऊर्जा खरीदते हैं जो हमारी ऊर्जा सुरक्षा के लिए जरूरी है, लेकिन अगर आंकड़ों पर गौर करें, तब संभवत: हमारी एक महीने की (रूसी तेल की) खरीद, यूरोप की दोपहर बाद की जाने वाली खरीद से कम है.'

विदेश मंत्री ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कही ये बात

विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने अमेरिका में ‘टू प्लस टू’ मंत्रिस्तरीय बैठक के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन (Antony Blinken) और अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही. जयशंकर ने कहा कि भारत ने भारतीय संसद, संयुक्त राष्ट्र एवं अन्य मंचों पर (रूस-यूक्रेन युद्ध पर) कई बयान दिए हैं, जो उसके रुख को रेखांकित करते है.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

लाइव टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news