शूटर वर्तिका सिंह ने अमित शाह को खून से लिखा पत्र, ‘मैं दूंगी निर्भया के दोषियों को फांसी’
Advertisement

शूटर वर्तिका सिंह ने अमित शाह को खून से लिखा पत्र, ‘मैं दूंगी निर्भया के दोषियों को फांसी’

शूटर वर्तिका सिंह ने कहा कि यदि वे निर्भया मामले के दोषियों को फांसी देंगी तो पूरे देश में संदेश जाएगा कि एक महिला भी फांसी दे सकती हैं. 

शूटर वर्तिका सिंह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं.(फोटो: ANI)

नई दिल्ली: हाल ही में जब हैदराबाद में पुलिस ने दुष्कर्म और हत्या के चार आरोपियों का एनकाउंटर किया तो पूरे देश में खुशी की लहर देखने को मिली. खासकर महिलाओं ने इस पर खूब जश्न मनाया. लेकिन यह तो एक एनकाउंटर की बात थी. देश में दुष्कर्म के दोषियों को या सजा नहीं हो रही है या देर से हो रही है और इस बात को लेकर लोग गुस्से में हैं. अब जबकि निर्भया के दोषियों को फांसी देने की बात चल रही है, तब देश की महिला खिलाड़ी वर्तिका सिंह ने खुद यह सजा देने की मांग की है. उन्होंने इसके लिए देश के गृहमंत्री अमित शाह को खून से पत्र भी लिखा है. 

वर्तिका सिंह निशानेबाज हैं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन कर चुकी हैं. उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह को खून से एक पत्र लिखा है. वर्तिका ने पत्र में निर्भया के दोषियों को महिला द्वारा फांसी दिए जाने की मांग की है. 

fallback

शूटर वर्तिका सिंह ने पत्र में लिखा, ‘ मैं निर्भया मामले के दोषियों को फांसी पर लटकाना चाहती हूं. यह पूरे देश में संदेश देगा कि एक महिला भी फांसी दे सकती हैं. मैं चाहती हूं कि महिला कलाकार और सांसद मेरा समर्थन करें. मुझे उम्मीद है कि इससे समाज में बदलाव आएगा.’

यह भी पढ़ें: SA vs ENG: दुनिया का सबसे सफल विकेटकीपर बना दक्षिण अफ्रीकी टीम का कोच

आज से सात साल पहले 16 दिसंबर, 2012 की रात एक चलती बस में छह लोगों ने निर्भया के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था. इससे देशभर में आक्रोश पैदा हो गया था. सरकार ने दुष्कर्म संबंधी कानून और सख्त किए. दुष्कर्म के छह दोषियों में से एक नाबालिग था. उसे बाल सुधार गृह में भेज दिया गया और बाद में रिहा कर दिया गया. एक दोषी ने जेल में ही आत्महत्या कर ली थी. बाकी चार को फांसी की सजा हुई है. इनमें से एक ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका लगाई है, जिस पर 17 दिसंबर को सुनवाई होगी. 

Trending news