close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमेरिका में सिंधी समाज ने उठाई मांग, पाकिस्तान से सिंध को आजाद कराएं प्रधानमंत्री मोदी

बलूचिस्तान के बाद अब पाकिस्तान के सिंधी समाज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने अपनी आजादी की मांग उठाई है.

अमेरिका में सिंधी समाज ने उठाई मांग, पाकिस्तान से सिंध को आजाद कराएं प्रधानमंत्री मोदी

ह्यूस्टन: बलूचिस्तान के बाद अब पाकिस्तान के सिंधी समाज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के सामने अपनी आजादी की मांग उठाई है. अमेरिका के ह्यूस्टन (Houston) में सिंधी कार्यकर्ता जफर ने कहा कि बांग्लादेश की तरह सिंध को भी पाकिस्तान से आजाद करवाने में भारत हमारी मदद करे.

सिंधी कार्यकर्ता जफर ने कहा, "पाकिस्तान के सिंधी लोग एक संदेश के साथ ह्यूस्टन में यहां आए हैं. जब मोदी जी सुबह यहां से गुजरेंगे तो हम अपने संदेश के साथ यहां पहुंचेंगे कि हम आजादी चाहते हैं. हमें उम्मीद है कि मोदी जी और राष्ट्रपति ट्रम्प हमारी मदद करेंगे."

हम सिंधी अपनी ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपने सिंध सूबे की आजादी की मांग करेंगे. पाकिस्तान में हमारा नर-संहार किया जा रहा है. हमारे बहुत सारे अधिकारी खत्म किए जा रहे हैं. जैसे 1971 में बांग्लादेश की आजादी के लिए भारत ने मदद की थी, वैसे ही पाकिस्तान से सिंध को भी आजादी दिलाने में हमारी मदद की जाए.

सिंधी समाज के प्रतिनिधि ने कहा, ''पाकिस्तान की रियासत फासिस्ट और आतंकी रियासत है. वहां इंसानों की लाशें बेची जाती हैं. अल्पसंख्यकों को कोई अधिकार नहीं दिए गए हैं. हम चाहते हैं कि मोदी जी और ट्रम्प हमारी मदद करें. पाकिस्तान आर्मी और आईएसआई को आतंकी करार दिया जाए.''

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी आज (22 सितंबर) ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप (Donald Trump) भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. ह्यूस्टन (Houston) के NRG स्टेडियम में होने वाली पीएम मोदी की इस महा रैली में भारतीय समुदाय के करीब पचास हज़ार लोग शामिल होंगे. पीएम के कार्यक्रम को लेकर काफी उत्साह दिख रहा है.