गैंगस्टर विकास दुबे के 54 लोगों की लिस्ट तैयार, करोड़ों की संपत्ति बनाई थी इनके नाम
Advertisement
trendingNow1756581

गैंगस्टर विकास दुबे के 54 लोगों की लिस्ट तैयार, करोड़ों की संपत्ति बनाई थी इनके नाम

कानपुर के बहुचर्चित बिकरू कांड की जांच कर रही एसआईटी (SIT) ने ऐसे 54 लोगों की लिस्ट बनाई है, जिनके नाम पर गैंगस्टर विकास दुबे (Gangster Vikas Dubey) ने करोडो़ं की संपत्ति खरीदी थी. खास बात ये है कि विकास दुबे ने इनके नाम पर फ्लैट और जमीनें खरीदी थी.

फाइल फोटो

लखनऊ: कानपुर (Kanpur) के बहुचर्चित बिकरू कांड की जांच कर रही एसआईटी (SIT) ने ऐसे 54 लोगों की लिस्ट बनाई है, जिनके नाम पर गैंगस्टर विकास दुबे (Gangster Vikas Dubey) ने करोडो़ं की संपत्ति खरीदी थी. खास बात ये है कि विकास दुबे ने इनके नाम पर फ्लैट और जमीनें खरीदी थी. इसीलिए एसआईटी ने ये लिस्ट एलडीए (Lucknow Development Authority) के हवाले कर दिया है और संपत्तियों के बारे में पूरी जानकारी मांगी है.

  1. विकास दुबे ने इन लोगों के नाम बनाई थी अकूत संपत्ति
  2. बेटे, पत्नी के नाम लखनऊ में फ्लैट
  3. एसआईटी ने लिस्ट एलडीए को सौंपी

बेनामी सम्पत्ति और कारोबार से जुड़े लोग, पत्नी-दोनों बेटों के नाम
एसआइटी ने लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) को विकास दुबे से उन 54 लोगों की सूची सौंपी है, जिनके नाम पर विकास दुबे ने लखनऊ में संपत्ति खरीदी है. इनमें विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे, दोनों बेटों, एक पुत्रवधु, विकास दुबे की मां सरला दुबे, देवी प्रसाद दुबे, विकास के पिता रामकुमार दुबे तथा देवी प्रसाद दुबे के नाम हैं.

परिजनों के भी नाम
इस सूची में परिवारीजन के साथ अन्य लोगों के भी नाम हैं. इनमें से काफी लोग विकास दुबे के काले कारोबार से भी जुड़े हो सकते हैं. एसआईटी को करीब 150 बीघा का फॉर्म हाउस, 12 घर और 21 फ्लैट्स का SIT को पता चला है. SIT लखीमपुर में भी विकास दुबे की संपत्तियों का पता लगा रही है.

Trending news