Sonali Phogat Death: जिस जगह हुई सोनाली फोगाट की मौत वो 14 साल पहले भी सुर्खियों में थी, ये रही वजह
Advertisement
trendingNow11320008

Sonali Phogat Death: जिस जगह हुई सोनाली फोगाट की मौत वो 14 साल पहले भी सुर्खियों में थी, ये रही वजह

Sonali Phogat murder mystery: सोनाली फोगाट की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनकी डेड बॉडी पर ‘कई चोट’ का उल्लेख होने के बाद गोवा पुलिस (Goa Police) ने सोनाली के दोनों सहयोगियों के खिलाफ हत्या का आरोप दर्ज किया है.

वीडियो ग्रैब

Sonali Fogat murder mystery Goa: गोवा (Goa) के पॉपुलर अंजुना सी बीच स्थित रेस्तरां ‘कर्लीज’ एक बार फिर से सुर्खियों में है. हालांकि इस बार यह गलत वजहों से चर्चा में है. दरअसल 14 साल पहले ये रेस्टोरेंट तब खबरों में रहा था जब यहां एक ब्रिटिश टीनेजर की मौत हो गई थी. और इस बार ये जगह भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नेता सोनाली फोगाट (Sonali Fogat) की मौत की वजह से चर्चा में है क्योंकि अपने होटल लौटने और बेचैनी की शिकायत से पहले सोनाली फोगाट इसी रेस्तरां में गई थीं.

कब सुलझेगी मर्डर मिस्ट्री

सोनाली फोगाट (42) सोमवार रात को ‘कर्लीज’ रेस्तरां गई थीं और जिन्हें 23 अगस्त की सुबह उनके होटल से नॉर्थ गोवा के अंजुना के सेंट एंथोनी अस्पताल में मृत लाया गया था. पहले माना जा रहा था कि फोगाट की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई लेकिन अब इसे हत्या के मामले के तौर पर देखा जा रहा है. मामले में फोगाट के 2 सहयोगियों को अंजुना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

14 साल पहले का वो दिन!

यह रेस्तरां 2008 में ब्रिटिश किशोरी स्कारलेट ईडन कीलिंग की मौत की जांच के दौरान सुर्खियों में आया था. कीलिंग की मां ने उस वक्त दावा किया था कि उनकी बेटी ने कहा था कि वह ‘कर्लीज’ गई थी जिसके बाद वह उसी जगह पर पहुंची, जहां उसका यौन उत्पीड़न किया गया और उसे समुद्र तट पर मरने के लिए छोड़ दिया गया.

कीलिंग की मां फियोना मैकेउन का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील विक्रम वर्मा के मुताबिक, ‘रिकॉर्ड पर मौजूद सबूतों से ऐसा प्रतीत होता है कि स्कारलेट कीलिंग को ‘कर्लीज’ के बाद लुई की झोंपड़ी में ले जाया गया था, जहां उसकी मौत हो गई. वहीं सबूतों से यह भी साफ हुआ कि लुई की झोंपड़ी में पहुंचने से पहले शायद वह खतरनाक मादक पदार्थों के नशे में थी.’

सोनाली के भतीजे का दावा

हरियाणा के हिसार की निवासी सोनाली फोगाट की मौत के बाद अब यह रेस्तरां फिर से चर्चा में है. सोनाली फोगाट के भतीजे मोहिंदर फोगाट ने दावा किया है कि सोनाली को गिरफ्तार किए गए दो आरोपी सुधीर सागवान और सुखविंदर वासी ‘कर्लीज’ ले गए थे.

मोहिंदर ने कहा, ‘उन्हें (सोनाली) बताया गया कि हरियाणा का एक शख्स ‘कर्लीज’ में काम करता है जिससे वे मिलना चाहते हैं. सोनाली ‘कर्लीज’ से सीधे अपने होटल के कमरे में चली गईं जहां से अगली सुबह उन्हें अस्पताल ले जाया गया. क्योंकि उन्होंने होटल पहुंचने के बाद बेचैनी की शिकायत की थी.

‘कर्लीज’ का बयान

संपर्क करने पर ‘कर्लीज’ के मालिक एडविन नून्स ने पुष्टि की कि सोनाली अन्य लोगों के साथ उनके रेस्तरां में आई थीं. नून्स ने कहा, ‘हमारे स्टाफ में से कोई भी उन्हें पहले से नहीं जानता था. वे हमारे लिए सामान्य ग्राहकों की तरह थीं. गोवा पुलिस ने हमसे पूछताछ की तो मैंने पुलिस को बताया है कि वो हमारे लिए बस एक कस्टमर थीं. जिन्हें हमने बस सामान्य सेवाएं दीं.’ गौरतलब है कि सोनाली फोगाट 22 अगस्त को अपने साथी सुधीर सागवान और सुखविंदर वासी के साथ गोवा पहुंची थीं.

हत्या का केस दर्ज

सोनाली फोगाट की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शव पर ‘कई चोट’ का उल्लेख होने के बाद गोवा पुलिस ने सोनाली के दोनों सहयोगियों के खिलाफ हत्या का आरोप दर्ज किया है.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news