Zee Rozgar Samachar

अखिलेश का BJP पर तंज, 'इलाहाबादी प्रयागराजी अमरूद' हो गया क्या?

सपा मुखिया अखिलेश यादव इन दिनों उत्तर प्रदेश का दौरा कर रहे हैं. शनिवार वो वे रामपुर जिले के दौरे पर थे. इसी दौरान उन्होंने एक अमरूद के ठेले से अमरूद खरीदे और इस दौरान की तस्वीर पोस्ट सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा. 

अखिलेश का BJP पर तंज, 'इलाहाबादी प्रयागराजी अमरूद' हो गया क्या?
फोटो साभार: ट्विटर

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अमरूद को लेकर भाजपा (BJP) पर तंज कसा और कहा अभी भी सबसे प्रसिद्ध अमरूद 'इलाहाबादी अमरूद' कहलाता है या उसका भी नाम बदलकर 'प्रयागराजी अमरूद' हो गया है? 

ट्विट करते हुए पूछा सवाल

रामपुर दौरे पर पहुंचे समाजवादी पार्टी के नेता ने रास्ते में एक अमरूद के ठेले पर रुक कर अमरूद खरीदा. इसी दौरान की एक फोटो सोशल मीडिया पर साझा करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'भाई अभी भी सबसे प्रसिद्ध अमरूद 'इलाहाबादी अमरूद' कहलाता है या उसका भी नाम बदलकर 'प्रयागराजी अमरूद' हो गया है.' 

योगी सरकार ने बदले हैं कई नाम

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्नाथ सरकार ने साल 2018 में सबसे पहले मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन कर दिया था. इसके अलावा उन्होंने दो जिलों फैजाबाद और संगम नगरी इलाहाबाद के नाम भी बदललाव कर अयोध्या और प्रयागराज कर दिया गया है. वहीं अभी भी कई जिलों के नाम बदलने की मांग उठ रही है.

ये भी पढ़ें:- रंग ला रही है भारत की 'वैक्सीन डिप्लोमेसी', WHO चीफ भी हुए कायल; ऐसे की तारीफ

UP के दौरे पर हैं सपा मुखिया

दरअसल, इन दिनों सपा मुखिया जिलों के दौरे पर हैं और यूपी में 2022 के विधान सभा चुनाव के लिए माहौल बना रहे हैं. इससे पहले शुक्रवार को उन्होंने रामपुर और बरेली का दौरा किया था. यहां उन्होंने आजम खां की पत्नी व सपा विधायक डॉ. तंजीन फात्मा से मुलाकात की थी. प्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद आजम खां और उनके परिवार के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हुए थे. कुर्की का आदेश जारी होने के बाद आजम खां ने अपनी पत्नी डॉ. तंजीन फात्मा और पुत्र अब्दुल्ला आजम के साथ 26 फरवरी 2020 को कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया था.

(इनपुट - IANS से भी)

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.