close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

श्रीनगर में सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकियों ने किया ग्रेनेड से हमला

हमला करने वाले आतंकियों की तलाश के लिए जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की संयुक्‍त टीम गठित की गई है. संयुक्‍त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर आतं‍कियों की तलाश शुरू कर दी है.

श्रीनगर में सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकियों ने किया ग्रेनेड से हमला
(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: जम्‍मू-कश्‍मीर में सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया है. वारदात श्रीनगर के लाल चौक इलाके की है. गमीमत रही कि सीआरपीएफ के जवानों की सतकर्ता के चलते किसी तरह के जान और माल के नुकसान की खबर नहीं है. वहीं हमला करने वाले आतंकियों की तलाश के लिए जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की संयुक्‍त टीम गठित की गई है. संयुक्‍त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर आतं‍कियों की तलाश शुरू कर दी है. 

सीआरपीएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, श्रीनगर के लाल चौक में सीआरपीएफ की प्‍लैटिनम पोस्‍ट है. इस पोस्‍ट पर सीआरपीएफ की 132 वीं बटालियन की एक प्‍लाटून तैनात है. गुरुवार (11 जनवरी) की सुबह करीब 11.20 बजे अज्ञात आतंकी मौके पर पहुंचे और उन्‍होंने ग्रेनेड से सीआरपीएफ की पोस्‍ट पर हमला कर दिया. आतंकियों द्वारा फेंका गया यह ग्रेनेड पोस्‍ट से करीब 30 मीटर की दूरी पर गिरा. वहीं ग्रेनेड के इस हमले से खुद को बचाने के लिए सीआरपीएफ के जवानों ने बंकर की ओट ली.

ग्रेनेड की दूरी और सीआरपीएफ के जवानों की सतर्कता के चलते इस हमले को निष्क्रिय कर दिया गया. सीआरपीएफ के अधिकारी के अनुसार, मौके पर स्‍थानीय लोगों की भीड़ का फायदा उठाकर आतंकी मौके से भागने में कामयाब रहे. वहीं, निर्दोष लोगों की जिंदगी को ध्‍यान में रखते हुए सीआरपीएफ के जवानों ने इस कठिन परिस्थितियों में भी गोली चलाने से परहेज किया. इस हमले की सूचना मिलते ही भारी सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गया. अब सीआरपीएफ, सेना और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस की संयुक्‍त टीम हमला करने वाले आतंकियों की तलाश में जुट गई है.