सावन की पहली सोमवारी पर Mahakal Mandir में भगदड़ मचने से कई जख्मी, कोरोना नियम भी टूटे
Advertisement
trendingNow1951312

सावन की पहली सोमवारी पर Mahakal Mandir में भगदड़ मचने से कई जख्मी, कोरोना नियम भी टूटे

उज्जैन (Ujjain) स्थित महाकालेश्वर मंदिर (Mahakaleshwar Mandir) में सावन महीने के पहले सोमवार के मौके पर भगदड़ जैसी स्थिति हो गई और महिलाओं व बच्चों समेत कई लोग घायल हो गए.

महाकाल मंदिर के चार नंबर गेट पर भगदड़ जैसी स्थिति हो गई थी.

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन (Ujjain) स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर (Mahakaleshwar Mandir) में सावन महीने के पहले सोमवार को श्रद्धालुओं की अत्यधिक भीड़ की वजह से भगदड़ जैसी स्थिति हो गई और महिलाओं व बच्चों समेत कई लोग घायल हो गए. मंदिर के गेट नंर चार पर लगे बैरिकेड्स को लोगों ने धकेल कर गिरा दिया, इससे मंदिर में जाने वाले लोगों में भगदड़ मच गई. हालांकि, घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है.

  1. महाकालेश्वर मंदिर में भारी भीड़ की वजह से भगदड़ जैसी स्थिति हो गई
  2. सोमवार को करीब 50-60 हजार श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचे
  3. दर्शन के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान भी पहुंचे थे

कोरोना वायरस मानदंडों का किया उल्लंघन

महाकालेश्वर मंदिर (Mahakaleshwar Mandir) में लोगों ने कोविड-19 के दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें लोग भारी भीड़ ने सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने सहित कई कोरोनो वायरस मानदंडों (Coronavirus Norms) का उल्लंघन किया.

मंदिर के चार नंबर गेट पर भगदड़

महाकाल मंदिर समिति के अध्यक्ष और जिलाधिकारी आशीष सिंह ने बताया कि घटना सोमवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे महाकाल मंदिर (Mahakal Mandir) के गेट नंबर चार पर हुई. उन्होंने बताया कि महाकाल भगवान के दर्शन के लिए अत्यधिक भीड़ उमड़ पड़ी थी. अनियंत्रित भीड़ ने वहां लगे बैरिकेड्स को धक्का मार कर गिरा दिया, जिसके कारण भगदड़ मच गई और लोग मंदिर में घुसने लगे.

50-60 हजार श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचे

आशीष सिंह ने कहा, 'महाकालेश्वर मंदिर (Mahakaleshwar Mandir) में दर्शन के लिए 5 हजार लोगों को पूर्व अनुमति दी गई थी, लेकिन सावन का पहला सोमवार होने के कारण देश भर से लगभग 50-60 हजार की संख्या में श्रद्धालु आ गए, जिनके लिए दर्शन की व्यवस्था शुरू की गई थी.

दर्शन के लिए पहुंचे थे सीएम शिवराज सिंह चौहान

सावन की पहले सोमवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) महाकाल मंदिर (Mahakal Mandir) में दर्शन के लिए पहुंचे थे. इसके अलावा बीजेपी सांसद उमा भारती (Uma Bharti) भी मंदिर पहुंची थीं. इस कारण सुरक्षा अधिकारियों को भीड़ प्रबंधन से जूझना पड़ा.

यह 12 ज्योर्तिलिंगों में से एक है

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से करीब 175 किलोमीटर की दूरी पर उज्जैन (Ujjain) में स्थित महाकालेश्वर मंदिर (Mahakaleshwar Mandir), भगवान शिव के देश में मौजूद 12 ज्योर्तिलिंगों में से एक है. सावन महीने में सोमवार का बड़ा महत्व है और इस दिन शिव भक्त मंदिरों में प्रार्थना करने के लिए जाते हैं.

लाइव टीवी

Trending news