Goa में 24 मई तक के लिए लगा राज्य स्तरीय Curfew, जारी रहेंगी जरूरी सेवाएं

बुरी तरह बेकाबू हो रहे कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए गोवा सरकार ने सख्‍ती करने का फैसला किया है. सरकार ने पूरे राज्‍य में 24 मई तक के लिए कर्फ्यू लगा दिया है.

Goa में 24 मई तक के लिए लगा राज्य स्तरीय Curfew, जारी रहेंगी जरूरी सेवाएं
फोटो साभार: एएनआई

पणजी: पूरे देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के बढ़ते मामलों और मौतों के बीच राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा पाबंदियां भी बढ़ाई जा रही हैं. इसी दिशा में गोवा सरकार (Goa Government) ने भी पूरे राज्‍य में कर्फ्यू (Curfew) लगाने का फैसला किया है. यह कर्फ्यू आज से शुरू होकर 24 मई तक जारी रहेगा. 

इतनी देर के लिए खुलेंगी दुकानें 

कर्फ्यू के दौरान सरकार ने जरूरी सेवाओं को जारी रखने की छू‍ट दी है. इसके तहत किराने की दुकानें सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक खुली रहेंगी. वहीं सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक रेस्‍तरां भी खुले रहेंगे, लेकिन रेस्‍तरां से केवल खाना ले जाने की अनुमति होगी. लोग वहां बैठकर भोजन नहीं कर सकेंगे. 

 

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh में होगी शराब की Home delivery, रमन सिंह ने सरकार पर साधा निशाना

कल सामने आए थे 3,751 नए मामले 

गोवा में कल 3,751 नए COVID-19 मामले सामने आए थे. इन्‍हीं 24 घंटों में 55 लोगों की मौत भी हुई थी. वहीं 3,025 मरीज ठीक हुए थे. राज्‍य में अब तक कुल 1,16,213 मामले और 1,612 मौतें दर्ज हो चुकी हैं. साथ ही कुल 82,214 इस बीमारी से उबर चुके हैं. अभी यहां कोरोना वायरस के 32,387 सक्रिय मामले हैं. 

गौरतलब है कि कोरोना के कारण बिगड़ते हालातों को देखकर कई राज्‍यों ने हाल ही में लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है. इनमें केरल, तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश आदि शामिल हैं. 

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.