असम: रॉयल बंगाल टाइगर की खाल और हड्डियों के साथ 2 अंतर्राष्ट्रीय तस्कर गिरफ्तार

वन विभाग की स्पेशल टास्क फोर्स ने असम(Assam) के अलीपुरद्वार के हासिमारा (Hasimara) इलाके से दो अंतर्राष्ट्रीय तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दोनों आरोपियों ने पास से रॉयल बंगाल टाइगर(Bengal Tiger) की खाल और हड्डियां बरामद की है.

असम: रॉयल बंगाल टाइगर की खाल और हड्डियों के साथ 2 अंतर्राष्ट्रीय तस्कर गिरफ्तार
दोनों आरोपियों के पास से पुलिस ने रॉयल बंगाल टाइगर की 14 फीट लंबी खाल के साथ पकड़े गए हैं.

पुलकित मित्तल/अलीपुरद्वार: वन विभाग की स्पेशल टास्क फोर्स ने असम(Assam) के अलीपुरद्वार के हासिमारा (Hasimara) इलाके से दो अंतर्राष्ट्रीय तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दोनों आरोपियों ने पास से रॉयल बंगाल टाइगर(Bengal Tiger) की खाल और हड्डियां बरामद की है. शुरूआती जांच में टाइगर की खाल करीब 8 महीने पुरानी बताई जा रही है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है. 

उत्तरी बंगाल रेंज के अधिकारी संजय दत्त ने बताया कि उन्हें हासिमारा में जानवर तस्करों की सूचना मिली थी. जिसके बाद एक स्पेशल टीम का गठन किया गया. टीम ने मौंके से दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों के पास से पुलिस ने रॉयल बंगाल टाइगर की 14 फीट लंबी खाल और उसकी 110 हड्डियां बरामद की है. जांच में पता चला कि यह एक नर टाइगर की खाल है जिसका शिकार करीब आठ महीने पहले किया गया था.

देखें LIVE TV

उन्होंने बताया कि तस्कर असम में टाइगर का शिकार करके दुर्गा पूजा के पहले गेलेफु में रुके थे और दो दिन पहले ही गाड़ी से हासिमारा आए थे. जिसकी सूचना मिलने पर दोनों की तलाश शुरू की गई और फिर दोनों तस्करों को पकड़ लिया, जिसके बाद तस्करों ने कई बड़े खुलासे किए हैं. वहीं तस्करों के पास से मिले बाघ के खाल और हड्डियों को जब्त कर लिया गया है.

Assam: 2 international smugglers arrested with Royal Bengal tiger skins and bones

बिहार : वैशाली में शराब माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 1 हजार कार्टन बरामद

पूछताछ में दोनों तस्करों ने कई खुलासे किए हैं और बताया कि वे खाल की डिलीवरी देने के लिए काठमांडू जा रहे थे. बाघ की खाल और हड्डियों का सौदा 32 लाख रूपये में किया है. काठमांडू में इसका सौदा कुमार राय नाम के व्यक्ति से हुआ था, जो इसके बदले उन्हें 32 लाख देने वाला था. दोनों आरोपी असम के निवासी बताए जा रहे है. फिलफाल पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.