close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बांसवाडा: धूं-धूं कर जला डंपिंग यार्ड, धुएं से परेशान हुए लोग

स्थानिय लोगों में नगर परिषद प्रशासन के लेकर गहरा आक्रोश नजर आ रहा है. वहीं चिकित्सकों की माने तो यह धुआ बेहत की खतरनाक होता है इससे लोगो को सांस लेने में और सर्दी जुकाम सहीत कई बीमारियां हो सकती हैं.

बांसवाडा: धूं-धूं कर जला डंपिंग यार्ड, धुएं से परेशान हुए लोग

बांसवाडा: शहर के समीप भंडारीया क्षेत्र में केनाल के पास रविवार रात को एक घटना पेश आई. जहां नगर परिषद के डपिंग यार्ड अचानक से आग लग गई. जिससे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. आग किसी अज्ञात व्यक्ति की ओर से लगाना बताया जा रहा है. मौके पर लगी आग से पूरे इलाके में धुआ ही धुआ फैल गया, जिसके चलते लोग परेशान होते नजर आए. लोगों को इस घटना के बाद से ही सांस लेने में परेशानी हो रही है.

नगर परिषद के डपिंग यार्ड में लगी इस आग से निकले धुएं का असर भागाकोट, भंडारिया, आंबावाडी, कालिका माता, प्रथ्वीगंज, खाटवाडा, कस्टम, दाहोद रोड, श्रीराम कालोनी, बाहुबली कालोनी, इंदिरा कालोनी सहित कई कॉलोनियों में फैल गया था. वहीं यह जहरीला धुआ रविवरा रात से सोमवार सुबह तक इलाके में छाया रहा, जिसके कई लोगों को दम घुटने, खांसी और सांस लेने में परेशानी जैसी दिक्कतें हुईं. आलम ये रहा कि लोग इलाके में फैले धुए से रात के समय अपने घरो से निकल कर दुसरी जगह जाने को मजबुर हो गए.

इधर धूएं से परेशान होते स्थानिय लोगों ने रातभर नगर परिषद को कॉल किया. जहां कई बार तो कॉल रिसीव नहीं हुआ, वहीं कई बार फोन उठाने के बाद भी किसी भी अधिकारी या कर्मचारी की ओर से मामले के गंभीरता से नहीं लिया गया. जिससे स्थानिय लोगों में नगर परिषद प्रशासन के लेकर गहरा आक्रोश नजर आ रहा है. वहीं चिकित्सकों की माने तो यह धुआ बेहत की खतरनाक होता है इससे लोगो को सांस लेने में और सर्दी जुकाम सहीत कई बीमारियां हो सकती हैं.

आपको बता दें कि इस डंपिग यार्ड में शहर का सारा गंदा कचरा पडा हुआ है. जिसे लेकर कई बार इलाके के लोग नगर परिषद को शिकायत कर चुके हैं लेकिन बार बार शिकायतों और अधिकारियों को मामले से अवगत करवाने के बावजूद भी कोई भी जिम्मेदार अधिकारी इस मामले में कोई कदम नहीं उठाता.