बंद हो कोरोना फाइटर्स पर फूल बरसाना, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताई ये वजह
Advertisement

बंद हो कोरोना फाइटर्स पर फूल बरसाना, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताई ये वजह

कोरोना वॉरियर्स का माला पहनाकर, शॉल ओढ़ाकर या बुके देकर सम्मान करने को पूरी तरह प्रतिबंधित किया जाए.

त्रिवेंद्र सिंह रावत | फाइल फोटो

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कोरोना फाइटर्स की तारीफ करते हुए कहा है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखना जरूरी है. कोरोना वॉरियर्स का माला पहनाकर, शॉल ओढ़ाकर या बुके देकर सम्मान करने को पूरी तरह प्रतिबंधित किया जाए.

  1. त्रिवेंद्र सरकार ने उत्तराखंड के किसानों को बड़ी राहत दी
  2. जरूरी चीजों के वितरण के समय लोगों के साथ फोटो न खींचे- सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत
  3. उत्तराखंड में कोरोना के लेकर स्थित बेहतर- सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

इसके अलावा सीएम त्रिवेंद्र ने निर्देश दिए हैं कि जरूरी चीजों के वितरण के समय लोगों के साथ फोटो न खींचे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए. हालांकि कोरोना फाइटर्स के सम्मान में दूर से पुष्प वर्षा से की जा सकता है.

त्रिवेंद्र सरकार ने लॉकडाउन के बीच प्रदेश के किसानों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने किसानों को अनाज सीधे कृषि उत्पादन मंडी समिति व कृषक समूहों को बेचने की अनुमति दे दी है. मतलब अब किसानों को अनाज बेचने के लिए कहीं और जाना नहीं पड़ेगा. दरअसल लॉकडाउन की वजह से किसानों को अपने कृषि उपज बेचने और भंडारण के लिए दिक्कत आ रही थी. जिसके चलते उत्तराखंड सरकार ने कृषक समूहों, सहकारी समितियों, उद्योगों और किसानों के लिए चयनित हॉटस्पॉट छोड़कर बाकी जगहों के लिए व्यवस्था कर दी है. कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि सरकार हर मुमकिन कोशिश में जुटी है कि किसानों को राहत दी जाए.

ये भी पढ़ें- COVID-19: UP के ये 10 जिले अब हुए कोरोना मुक्त, पूल टेस्टिंग से जांच में आई तेजी

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को कोविड-19 के नियंत्रण व विभिन्न व्यवस्थाओं के संबंध में उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि केंद्र सरकार के निर्देशों के अनुसार रियायतें दी जाएं. छोटे व्यापारियों और स्थानीय लोगों की आय का सृजन कैसे हो इसके लिए भी योजना बनाई जाए.

उन्होंने बताया कि कोविड-19 के मामले पूरे भारत में जहां औसतन 7.5 दिनों में दोगुने हो रहे हैं, वहीं उत्तराखंड में 26.6 दिन में दोगुना हो रहे हैं. इसको देखते हुए उत्तराखंड कहीं बेहतर स्थिति में हैं.

LIVE TV

Trending news