सीएम फडणवीस बोले, 'भारत की पहली इंडस्ट्रियल इंटीग्रेटेड स्मार्ट सिटी बनेगा औरंगाबाद'
Advertisement
trendingNow1571322

सीएम फडणवीस बोले, 'भारत की पहली इंडस्ट्रियल इंटीग्रेटेड स्मार्ट सिटी बनेगा औरंगाबाद'

सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि सूखे से जूझ रहे मराठावाड़ा में वॉटर ग्रेड बनाया जा रहा है. लूप तरीके से सभी डैम मराठावाड़ा से जोड़े जाएंगे.

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार मराठावाड़ा को अकाल मुक्त करने के लिए संकल्पित है.

औरंगाबाद: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को औरंगाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक सभा को संबोधित किया. इस सभा में देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि भारत की पहली इंडस्ट्रियल इंटीग्रेटेड स्मार्ट सिटी औरंगाबाद में बन रही है. यह मराठावाड़ा के लिए गौरव की बात है, जिसका लोकार्पण पीएम मोदी कर रहे हैं. सीएम फडणवीस ने कहा कि औरंगाबाद में अच्छा ऑटो क्लस्टर उद्योगतपितों ने बनाया है. इंडस्ट्रियल इंटीग्रेटेड स्मार्ट सिटी से विदेश से अच्छा निवेश औरंगाबाद में होगा.

इसके साथ ही सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि सूखे से जूझ रहे मराठावाड़ा में वॉटर ग्रेड बनाया जा रहा है. लूप तरीके से सभी डैम मराठावाड़ा से जोड़े जाएंगे. उन्होंने कहा कि कोंकण का पानी मराठावाड़ा में लाने के लिए बहुत पैसा लगेगा. कहां से लाएंगे लोग ये पूछा रहे हैं. मैंने कहा कि मोदी है तो मुमकिन है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार मराठावाड़ा को अकाल मुक्त करने के लिए संकल्पित है.

 

सीएम फडणवीस ने कहा कि महिला उद्यमियों को सक्षम बनाने का प्रयास लगातार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सहकारी क्षेत्र और अन्य जगहों जब सरकार कर्ज देती है, तो पैसा वापस नही आता है. वहीं, महिला उद्यमियों को जितना पैसा दिया, वह पैसा 100 फीसदी वापस आया है. उन्होंने कहा कि अब हम बिना ब्याज के पैसा महिला उद्यमियों को देंगे.

Trending news