कोरोना के चलते हर जगह हो रही है सख्ती, इस शहर में चुपके से खोल दिया गया स्कूल
Advertisement
trendingNow1732167

कोरोना के चलते हर जगह हो रही है सख्ती, इस शहर में चुपके से खोल दिया गया स्कूल

यूपी में जालौन (Jalaun) जिले के एक निजी स्कूल (School) ने चुपके से पढ़ाई शुरू करवा दी.

प्रतीकात्मक तस्वीर

जालौन: कोरोना महामारी की वजह से पूरे देश में स्कूल और कॉलेज पिछले 5 महीने से बंद है. लेकिन यूपी में जालौन (Jalaun) जिले के एक निजी स्कूल (School) ने चुपके से पढ़ाई शुरू करवा दी. स्कूल में बिना मास्क के 40 बच्चों की पढ़ाई करवाए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में बीएसए ने स्कूल के खिलाफ जांच का आदेश जारी कर दिया.  

  1. स्कूल में 40 बच्चों की पढ़ाई का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल 
  2. शिकायत के बाद बीएसए ने दिया जांच का आदेश
  3. जांच में दोषी मिलने पर स्कूल के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई

बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) प्रेम चंद ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से पूरे देश में शिक्षण संस्थानों पर प्रतिबंध लागू है. हालांकि बच्चों के भविष्य को देखते हुए स्कूलों में ऑनलाइन कक्षाएं चल रही हैं. शिकायत मिली है कि एक जगह बिना अनुमति के निजी स्कूल खोल दिया गया है और वहां बच्चों को बुलाकर पढ़ाई करवाई जा रही है.  इस मामले में जांच का आदेश जारी कर दिया गया है. 

जांच के दौरान देखा जाएगा कि वहां पर कोचिंग कक्षाएं चलाई जा रही थी या स्कूली कक्षाएं. हालांकि सरकार की ओर से दोनों ही कक्षाओं को अनुमति नहीं है. यदि जांच में स्कूल प्रबंधन दोषी मिला तो प्रिंसिपल और मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही स्कूल की मान्यता भी रद्द कर दी जाएगी. 

LIVE TV

Trending news