Breaking News
  • कोरोना पर दिल्‍ली के हालात काबू में, अभी सामुदायिक संक्रमण नहीं: अरविंद केजरीवाल
  • निजामुद्दीन के मरकज से 2346 लोग निकाले गए
  • मरकज के 1810 लोग क्‍वारंटाइन में हैं
  • भारत में कोरोना के 1637 मामले, इनमें से 133 पूरी तरह ठीक होकर घर लौटे
  • दुनिया में कोरोना के 8.62 लाख मामले, इनमें से 42 हजार की मौत

मुस्लिम शख्स ने किया हिंदू लड़की का कन्यादान, चारों तरफ हो रही प्रशंसा

मुस्लिम शख्स डी एन मलिक ने हर साल राखी बांधने वाली संदीप गिरि गोस्वामी की बेटी की शादी में कपड़े, गहने और नकदी दान किए. 

मुस्लिम शख्स ने किया हिंदू लड़की का कन्यादान, चारों तरफ हो रही प्रशंसा
गोस्वामी और मलिक का परिवार.

अरवल्ली: देशभर में बढ़ रही मजहबी दीवार के बीच गुजरात (Gujarat) से कौमी एकता का नायाब उदाहरण देखने को मिला है. यहां अरवल्ली जिले (Aravalli District) में रहने वाले एक मुस्लिम परिवार ने हिंदू परिवार की बेटी का कन्यादान किया. मुस्लिम शख्स डी एन मलिक ने हर साल राखी बांधने वाली संदीप गिरि गोस्वामी की बेटी की शादी में कपड़े, गहने और नकदी दान किए. 

मामला अरवल्ली जिले के बायड इलाके के राडोदरा गांव का है. राडोदरा मेंरहने वाला डी एन मलिक का परिवार और संदीप गिरी गोस्वामी का परिवार एक दूसरे को वर्षों से जानता है. मलिक ने ज़ी मीडिया से बातचीत में बचाया कि संदीप की बेटी डॉ सुहानी उन्हें बचपन से राखी बांधती है. उन्होंने उसकी शादी में कन्यादान कर भाई होने का फर्ज निभाया है. 

ये भी पढ़ें: हॉस्टल के बाहर मिला सेनेटरी पैड, प्रिंसिपल ने उतरवाए लड़कियों के कपड़े; 4 पर FIR

आपको बता दें कि मलिक ने न सिर्फ सुहानी का कन्यादान किया बल्कि उनके पूरे परिवार ने शादी के कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. साथ ही उसे उपहार स्वरूप कपड़े, जेवर और नकदी दिए. 

एक मुस्लिम परिवार द्वारा हिंदू परिवार की बेटी का हिंदू रीति-रिवाजों से  कन्यादान आसपास के इलाके के लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है. लोग मलिक और गोस्वामी परिवार के अटूट संबंध की तारीफ कर रहे हैं. दोनों परिवारों ने समाज के अन्य लोगों के लिए कौमी एकता का उत्तम उदाहरण पेश किया है.

ये वीडियो भी देखें: