close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का झुंझुनूं से है खास रिश्ता, पढ़ें खबर

दुष्यंत के मामा ससुर प्रवीण कटेवा की राजनीति में खासी दखल है. वह युवा कांग्रेस के झुंझुनूं जिलाध्यक्ष और प्रदेश उपाध्यक्ष रह चुके हैं.

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का झुंझुनूं से है खास रिश्ता, पढ़ें खबर
डिप्टी सीएम बनने जा रहे दुष्यंत की पत्नी मेघना बख्तावरपुरा गांव की भांजी है.

संदीप केडिया, झुंझुनूं: हरियाणा के डिप्टी सीएम बनने जा रहे और जननायक पार्टी के सुप्रीमो दुष्यंत चौटाला का झुंझुनूं से खास रिश्ता है. यही कारण है कि दुष्यंत चौटाला के डिप्टी सीएम बनने की खबर के साथ ही झुंझुनूं जिले के बख्तावरपुरा में खुशी के मारे दिवाली के एक दिन पहले ही मिठाई बांटी गई. दरअसल, डिप्टी सीएम झुंझुनूं के बख्तावरपुरा गांव के भांजी जंवाई है. 

डिप्टी सीएम बनने जा रहे दुष्यंत की पत्नी मेघना बख्तावरपुरा गांव की भांजी है. मेघना की मां अनुजा हरियाणा कैडर के आईपीएस परमजीत अहलावत की पत्नी है. अनुजा और परमजीत की बेटी मेघना ही डिप्टी सीएम बनने जा रहे दुष्यंत चौटाला की पत्नी है. अनुजा बख्तावरपुरा में रहने वाले चौधरी जसवंतसिंह कटेवा की दोहिती तथा बिजनसमैन अरविंद-प्रवीण कटेवा की भांजी है. 

दुष्यंत के मामा ससुर प्रवीण कटेवा की राजनीति में खासी दखल है. वह युवा कांग्रेस के झुंझुनूं जिलाध्यक्ष और प्रदेश उपाध्यक्ष रह चुके हैं. वहीं दूसरे मामा अरविंद कटेवा दुबई में व्यापार करते हैं. दुष्यंत के चुनाव मैदान में उतरने के साथ ही पूरा परिवार हरियाणा चुनाव प्रचार में भी लगा हुआ था. वहीं अब शपथ ग्रहण समारोह में भी जाने की तैयारी की जा रही है. दुष्यंत की शादी दो साल पहले ही 18 अप्रेल को मेघना के साथ हुई थी.

गांव में बांटे गए लड्डू
दुष्यंत के उप मुख्यमंत्री बनने की खबर के साथ ही बख्तावरपुरा गांव में लड्डू बांटे गए. दुष्यंत के नाना ससुर चौधरी जसवंतसिंह कटेवा, मामा अरविंद कटेवा तथा मामी विजयलक्ष्मी कटेवा ने गांव में घर-घर जाकर लड्डू बांटे. साथ ही बताया कि उनके परिवार को भी शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्यौता मिला है. वहीं उन्हें खुशी है कि गांव के भांजी जंवाई को डिप्टी सीएम बनकर हरियाणा की सेवा करने का मौका मिला है. 

हरियाणा के पूर्व सीएम से भी है नाता
इससे पहले हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा से भी बख्तावरपुरा गांव का नाता है. भूपेंद्र हुड्डा की बेटी बख्तावरपुरा गांव के भांजे के साथ ब्याही है. भूपेंद्र हुड्डा के बेटी जंवाई कांग्रेस नेता सुरेश कटेवा के भांजे है. सुरेश कटेवा, पूर्व विधायक मूलचंद कटेवा के पुत्र हैं जो कांग्रेस के बड़े नेताओं में शुमार हैं.