close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सोलन में बिल्डिंग गिरने से 2 की मौत, सेना के 18 जवान और 5 लोगों को मलबे से निकाला गया

बताया जा रहा है कि सोलन में भारी बारिश के कारण यह बिल्डिंग गिरी है. स्थानीय लोगों और प्रशासन द्वारा राहत और बचाव कार्य जारी है. 

सोलन में बिल्डिंग गिरने से 2 की मौत, सेना के 18 जवान और 5 लोगों को मलबे से निकाला गया
आपदा प्रबंधन विभाग के डाइरेक्टर डीसी राणा ने बताया है कि हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है. (फोटो साभार:ANI)

सोलन: हिमाचल प्रदेश के सोलन में भारी बारिश के कारण एक बिल्डिंग गिर गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार, घटनास्थल पर लोगों को मलबे से निकालने का काम जारी है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है और 22 लोगों को मलबे से निकाल लिया गया है. बिल्डिंग के मलबे में 30 भारतीय सेना के जवान और 7 अन्य लोगों फंसे हुए थे. इनमें से 18 जवानों और 5 लोगों को मलबे से सुरक्षित निकाल लिया गया है.

 

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, घटनास्थल पर मलबे से दो लोगों के शव भी निकाले गए हैं. साथ ही मलबे में अभी भी 14 लोगों के फंसे होने की आशंका है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. इस बिल्डिंग के मलबे में सेना के 30 जवानों के साथ अन्य कई लोगों भी मलबे में फंसे हुए थे. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, सोलन के कुमारहट्टी में तीन मंजिला एक ढाबे की बिल्डिंग गिर गई. बताया जा रहा है कि सेना के जवान यहां खाना खाने के लिए रुके थे. बताया जा रहा है कि घटना की सूचना मिलते ही मौके पर बचाव और राहत कार्य शुरू हो चुका है. एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल के रवाना कर दी गई है. 

 

 

बताया जा रहा है कि सोलन में भारी बारिश के कारण यह बिल्डिंग गिरी है. स्थानीय लोगों और प्रशासन द्वारा राहत और बचाव कार्य जारी है. आपदा प्रबंधन विभाग के डाइरेक्टर डीसी राणा ने बताया है कि करीब 25 लोग मलबे में फंसे हुए हैं. 10 लोगों को मलबे से निकाल लिया गया है. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, भारी बारिश के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में मुश्किल आ रही है.