close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जोधपुर: पटेल जयंती पर रन फॉर यूनिटी का आयोजन, लोगों में दिखा उत्साह

जोधपुर शहर में इस मौके पर कई संगठनों ने रन फॉर य़ूनिटी का आयोजन किया.

जोधपुर: पटेल जयंती पर रन फॉर यूनिटी का आयोजन, लोगों में दिखा उत्साह
रन फॉर यूनिटी दौड़ के दौरान प्रशासन मुस्तैद रहा. (प्रतीकात्मक फोटो)

अरुण हर्ष, जोधपुर: भारतीय जनता पार्टी, जोधपुर शहर ने गुरुवार को लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल(Sardar Vallabbhai Patel) के जन्म दिवस पर रन फॉर यूनिटी(Run For Unity)का आयोजन किया गया.

बीजेपी जिलाध्यक्ष जगतनारायण जोशी के नेतृत्व में हुए कार्यक्रम में स्थानीय स्वयंसेवक शैक्षणिक संस्थान, राज्यसभा सांसद नारायण पंचारिया(Narayan Panchariya), जोधपुर महापौर घनश्याम ओझा, पूर्व राजसीको चेयरमैन मेघराज लोहिया, पूर्व विधायक कैलाश भंसाली सहित बीजेपी के कई जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे.

रन फॉर यूनिटी एकता दौड़ की शुरुआत डॉक्टर एसएन मेडिकल कॉलेज स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ शुरू हुई. गांधी प्रतिमा से शुरू हुई दौड़ रेजीडेंसी रोड स्थित स्वामी विवेकानंद की मूर्ति स्थल के पास जाकर समाप्त हुई. दौड़ में जहां देशभक्ति के गीत बज रहे थे वही युवाओं के हाथ में तिरंगा झंडा लिए वंदे मातरम के नारे लगाते दौड़ रहे थे.

जिला अध्यक्ष जगत नारायण जोशी ने बताया कि लौह पुरुष सरदार पटेल ने देश को जोड़ने का कार्य किया था और आज उन्हीं के सिद्धांतों पर चलकर देश एकता और अखंडता के सूत्र में बंधा हुआ है.

जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आज पूरे देश में अखंडता दिवस मनाया जा रहा है और आज के दिन हम सभी देश को एक और अखंड बनाए रखने की संकल्प लेते हैं.

वहीं, जिला प्रशासन द्वारा भी बरकतुल्लाह खान स्टेडियम से एकता दौड़ का आयोजन किया जिसमें पुलिस के जवान बीएसएफ और जिला प्रशासन के कर्मचारियों ने हिस्सा लिया प्रशासन की ओर से स्वर्गीय इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि और लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जन्म जयंती के अवसर पर इस दौड़ का आयोजन किया.

बरकतुल्लाह खान स्टेडियम से रवाना हुई इस दौड़ को डीसीपी ने हरी झंडी दिखाई जो बरकतुल्लाह खान स्टेडियम से रवाना होकर वापिस वीर दुर्गादास ब्रिज से होते हुए पुनः बरकतउल्ला खान स्टेडियम पहुंची.

रन फॉर यूनिटी दौड़ के दौरान जहां प्रशासन मुस्तैद रहा. वहीं, यातायात को भी एक तरफा किया गया. इस मौके पर तमाम प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे.