close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

J&K: सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, अलकायदा आतंकी जाकिर मूसा को मार गिराया

आतंकी संगठन अलकायदा की कश्‍मीर ईकाई अंसार गजवत उल हिंद का चीफ कमांडर था आतंकी जा‍किर मूसा. शुक्रवार सुबह उसका शव भी त्राल में मुठभेड़स्‍थल से बरामद कर लिया गया है.

J&K: सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, अलकायदा आतंकी जाकिर मूसा को मार गिराया
मारा गया आतंकी जाकिर मूसा. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : देश के लिए गुरुवार का दिन नये सवेरे के रूप में साबित हुआ. एक ओर देश में बीजेपी लोकसभा चुनाव परिणामों के रुझानों में बड़ी पार्टी के रूप में उभरी तो दूसरी ओर जम्‍मू और कश्‍मीर में सुरक्षाबलों ने बड़ी आतंकी का एनकाउंटर में सफाया कर दिया. गुरुवार को सुरक्षाबलों ने पुलवामा के त्राल में आतंकी संगठन अलकायदा की कश्‍मीर ईकाई अंसार गजवत उल हिंद के चीफ कमांडर आतंकी जाकिर मूसा को मार गिराया. शुक्रवार सुबह उसका शव भी त्राल में मुठभेड़स्‍थल से बरामद कर लिया गया है. मुठभेड़स्‍थल से एक एके-47 राइफल और एक रॉकेट लांचर भी बरामद किया गया है.

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों को इलाके में आतंकी जाकिर मूसा समेत अन्‍य आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद दक्षिणी कश्मीर में घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू किया गया था. इसी दौरान आतंकियों की ओर से गोलीबारी शुरू हो गई. सुरक्षाबलों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. इसमें जाकिर मूस मारा गया. 

 

शोपियां, पुलवामा, अवंतिपोरा और श्रीनगर में मूसा के समर्थन में प्रदर्शन भी हुआ. विशेष खुफिया सूचना मिलने के बाद पुलवामा जिले के त्राल में ददसारा में गुरुवार शाम सुरक्षाबलों ने घेराबंदी की. फंसे हुए आतंकवादियों ने एक घर के भीतर से सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी थीं.

इस बीच, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पुलवामा, अवंतिपोरा, श्रीनगर, अनंतनाग और बडगाम में एहतियाती तौर पर सुरक्षा बढ़ा दी है. इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई है.