झारखंड : बुजुर्गों के बैंक अकाउंट में सीधे पहुंच रही है पेंशन

सरकार की कोशिश से आज बुजुर्गों को सीधे उनके बैंक अकाउंट में उनकी पेंशन पहुंच रही है. यानिकी बाबुओं के पीछे घूमने का झंझट खत्म.

झारखंड : बुजुर्गों के बैंक अकाउंट में सीधे पहुंच रही है पेंशन

बुजुर्गों को किसी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए सरकार लगातार कई योजनाओं की बदौलत उनका हक़ दिलाया जा रहा है. सरकार की कोशिश से आज बुजुर्गों को सीधे उनके बैंक अकाउंट में उनकी पेंशन पहुंच रही है. यानिकी बाबुओं के पीछे घूमने का झंझट खत्म.

रघुवर सरकार की कोशिश है कि राज्य के हर नागरिक को उसका हक़ मिले इसी कड़ी में गुमला में साठ साल से अधिक के सभी महिला पुरुषों को राज्य सरकार डीबीटी के जरिए सीधे उनके बैंक खाते में वृद्धा पेंशन मुहैय्या करा रही है। इससे बिचौलियों का खात्मा हो गया है. ऑफिस के बाबुओं के पीछे- पीछे भाग दौड़ करने का भी झंझट खत्म हो चुका है, जिससे आज हर बुजुर्ग को उसका हक़ मिल रहा है.

लाभार्थियों का भी मानना है कि पहले काफी भाग दौड़ करनी पड़ती थी पर अब आवेदन जमा करने वाले वृद्ध महिला पुरुषों को आसानी से इस पेंशन योजना का लाभ दिया जा रहा है। जिससे सीधे उनके अकाउंट में पैसा पहुंच जाता है जिससे आज सम्मान की ज़िंदगी जी रहे हैं.

रघुवर सरकार की पहल से आज बुजुर्ग आज सम्मान के साथ जीवन जी रहे हैं पेंशन के लिए ना ही उन्हें दफ्तरों के चक्कर काटने पड़ते और ना ही पेंशन के लिए कतार में लगना पड़ता पैसा सीधे उनके अकाउंट में पहुंच जाता हैं.

(Exclusive Feature)