ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर पंजाब को दहलाने की थी साजिश, पाकिस्तान में बैठा आका कर रहा था ऑपरेट
Advertisement
trendingNow1535174

ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर पंजाब को दहलाने की थी साजिश, पाकिस्तान में बैठा आका कर रहा था ऑपरेट

ऐसा बताया जा रहा है कि पीएचडी पाकिस्तान में बैठ कर युवाओं को सोशल मीडिया और अन्य माध्यमो से भड़का कर ना सिर्फ ड्रग्स बल्कि हथियारों की तस्करी करा रहा है. 

अमृतसर ग्रामीण के एसएसपी बिक्रमजीत सिंह दुग्गल ने बताया कि इन दोनों आरोपियों के पास से मिले मोबाइल और कागजों से मिली जानकारियों के मुताबिक ये सारा काम खालिस्तान लिब्रेशन फ्रंट के लिए कर रहे थे

अमृतसरः शहर की राजासांसी पुलिस ने रविवार को जिन दो लोगों को जिंदा ग्रेनेड के साथ गिरफ्तार किया था उन्हें लेकर सोमवार को बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस ने बताया है कि गिरफ्तार जजबीर सिंह और वरिंदर खालिस्तान लिब्रेशन फ्रंट (KLF) के लिए काम करते हैं इन्हें पाकिस्तान में बैठे हैंडलर ऑपरेट करते थे. अमृतसर ग्रामीण के एसएसपी बिक्रमजीत सिंह दुग्गल ने सोमवार को बताया कि इन दोनों आरोपियों के पास से मिले मोबाइल और कागजों से मिली जानकारियों के मुताबिक ये सारा काम खालिस्तान लिब्रेशन फ्रंट के हैंडलर हैप्पी उर्फ पीएचडी और खानपुरिया की ओर अंजाम दिया था.

ऐसा बताया जा रहा है कि पीएचडी पाकिस्तान में बैठ कर युवाओं को सोशल मीडिया और अन्य माध्यमो से भड़का कर ना सिर्फ ड्रग्स बल्कि हथियारों की तस्करी करा रहा है. इनका मुख्य मक़सद पंजाब की अम्न शांति भंग करना और आपरेशन ब्लू स्टार के दौरान कोई बड़ी घटना को अंजाम देना था. विदेशों में बैठे आतंकी पंजाब की शांति को भंग करना चाहते है. 

बता दें कि रविवार को नाकेबंदी के दौरान दो जिंदा हैंड ग्रेनेड बरामद किए थे. राजासांसी पुलिस के मुताबिक रविवार सुबह करीब 5 बजे अमृतसर अजनाला रॉड पर नाकेबंदी की गई थी. इस दौरान एक मोटरसाइकिल पर सवार दो युवकों को रोक गया. चेकिंग के दौरान युवक वहां से मोटरसाइकिल पर भाग निकले पर इस दौरान पीछे बैठे युवक का बैग पुलिसकर्मियों के हत्थे चढ़ गया, जिसमे से 2 जिंदा हैंड ग्रेनेड बरामद हुए. 

fallback

आपको बता दे कि 6 जून को आपरेशन ब्लू स्टार की बरसी है. जिसके चलते पूरे पंजाब में हाई अलर्ट है. इतना ही नहीं जिस इलाके से ये ग्रेनेड बरामद हुए है, बीते साल इसी इलाके में स्तिथ निरंकारी भवन में ग्रेनेड हमला हुआ था. फिलहाल इस बरामदगी के बाद पुलिस और सतर्क हो गई है.

Trending news