close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नासिक: रिहायशी इलाके में घुसा तेंदुआ, Video में देखें कैसे मचाया उत्पात

आस-पास के इलाके में तेंदुए के घुसे होने की खबर के फैलते ही तेंदुआ देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी, जिसके चलते घबराकर तेंदुए ने भीड़ पर हमला कर दिया.

नासिक: रिहायशी इलाके में घुसा तेंदुआ, Video में देखें कैसे मचाया उत्पात
घायलों में एक मीडिया चैनल का कैमरामन तरबेज शेख, रिपोर्टर कपिल भास्कर भी शामिल हैं.

(किरण ताजने)/नासिकः महाराष्ट्र के नासिक जिले में एक रिहायशी इलाके में तेंदुए के घुसने से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई, जिसके बाद दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद तेंदुए को पकड़ा जा सका. इस दौरान तेंदुए ने कइ लोगों पर हमला भी कर दिया, जिसमें 4 लोग बुरी तरह से घायल हो गए. बता दें तेंदुआ नासिक के सावरकर नगर में पूर्व विधायक निशिगंधा मोगल के बंगले में घुसा था, जिसके बाद उन्होंने पुलिस और वन विभाग को बंगले में तेंदुए के घुसे होने की जानकारी दी. वहीं आस-पास के इलाके में तेंदुए के घुसे होने की खबर के फैलते ही तेंदुआ देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी.

तेंदुए को पकड़ने के लिए रखा था पिंजरा, हुआ कुछ ऐसा कि कैद हो गई महिला

भीड़ देखकर तेंदुआ घबरा गया और भागने की कोशिश में तेंदुए ने 4 लोगों को अपना निशाना बनाया. जिससे चारों ही लोग घायल हो गए, इसके बाद इन सभी लोगों को स्थानीय लोगों सहित पुलिस की सहायता से अस्पताल पहुंचाया जहां चारों घायलों का इलाज चल रहा है. बता दें वन विभाग को जैसे ही रिहायशी इलाके में तेंदुए के घुसे होने की खबर मिली, तेंदुआ पकड़ने के लिए वन विभाग का अमला  इलाके में पहुंच गया, लेकिन फिर भी वन विभाग को तेंदुआ पकड़ने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा.

वहीं वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ''संभावना है कि तेंदुआ निकटवर्ती चांदशी इलाके के जंगलों से आया है, लेकिन अभी कुछ कहा नहीं जा सकता. फिलहाल तेंदुए को पकड़कर पास के जंगलों में छोड़ दिया जाएगा. वन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि 'सबंधित औपचारिकताएं पूरी करने के बाद तेंदुए को जंगल में छोड़ दिया जाएगा.' बता दें नासिक जिले के घने जंगलों में तेंदुए, भेड़िए, लोमड़ियां और लकड़बग्घे आदि आमतौर पर पाए जाते हैं. 

राजगढ़ः रेस्क्यू टीम को चकमा देकर भागा तेंदुआ, दो लोगों को किया घायल

बता दें घायलों में एक मीडिया चैनल का कैमरामन तरबेज शेख , रिपोर्टर कपिल भास्कर, वनरक्षक उत्तम पाटील और शिवसेना पार्षद संतोष गायकवाड़ शामिल हैं. सावरकर नगर के पूर्व विधायक कें बंगले में तेंदुए के घुसने की जानकारी मिलने पर पुलिस, फायरब्रिगेड, वनविभाग को दी गई. जिसके बाद बाद तेंदुए को पकड़ने के प्रयास शुरू हुए. यह तेंदुआ 8 सें 10 साल का तेंदुआ था. जिसे 10:30 बजे पकड़ा जा सका.