महाराष्ट्र: कॉलेज ने छात्राओं के मोबाइल यूज पर लगाया प्रतिबंध, प्रिंसिपल ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow1635250

महाराष्ट्र: कॉलेज ने छात्राओं के मोबाइल यूज पर लगाया प्रतिबंध, प्रिंसिपल ने कही ये बात

कॉलेज प्रशासन का कहना है कि मोबाइल बैन करने के बाद से कक्षा में छात्राओं की उपस्थिति बढ़ गई है. 

महाराष्ट्र: कॉलेज ने छात्राओं के मोबाइल यूज पर लगाया प्रतिबंध, प्रिंसिपल ने कही ये बात

औरंगाबाद: महाराष्ट्र (Maharashtra) के औरंगाबाद (Aurangabad) स्थित डॉ. रफीक जकारिया महिला कॉलेज कैंपस में मोबाइल बैन (Mobile Ban) कर दिया गया है. दो सप्ताह पहले कॉलेज प्रशासन ने कैंपस में छात्राओं के मोबाइल इस्तमाल पर रोक लगाई थी. कॉलेज प्रशासन का कहना है कि मोबाइल बैन करने के बाद से कक्षा में छात्राओं की उपस्थिति बढ़ गई है. 

जकारिया कॉलेज प्रशासन ने छात्राओं का ध्यान पढ़ाई पर केंद्रित करने का हवाला देते हुए कैंपस में मोबाइल के प्रयोग पर प्रतिबंध लगा दिया था. कॉलेज प्रिंसिपल मकदूम फारुकी ने कहा कि पहले छात्राएं कैंटिन में बैठकर घंटो मोबाइल इस्तेमाल करती थीं. क्लासरूम में भी उनका ध्यान मोबाईल पर रहता था. लेकिन अब कॉलेज के फैसले के बाद से कैंपस मोबाइल फ्री जोन बन गया है. छात्राओं को अब बिना मोबाइल के रहने की आदत पड़ गई है. उन्होंने कहा कि अब छात्राएं खुश हैं, पहले के मुकाबले उनकी एकाग्रता में भी वृद्धि हुई है. उन्होंने कहा कि यह माता-पिता, छात्र और शिक्षकों की आपसी सहमति से किया गया है.

ये भी पढ़ें: युवक ने लगाई RTI तो, यूनिवर्सिटी ने कहा- पहले भारत के नागरिक होने का प्रमाण दो

जानकारी के मुताबिक, कॉलेज में घुसने से सिक्योरिटी छात्राओं के बैग चेक करती है. इसके अलावा कॉलेज के गेट पर लॉकर बनाए गए हैं जिसमें मोबाइल फोन रखने की सुविधा है. कॉलेज से छुट्टी के बाद छात्राएं अपना फोन वह वापस ले सकती हैं. इसके अलावा अगर किसी छात्रा को अपने घर फोन करना है तो वो कॉलेज के फोन से फोन कर सकती हैं. इसके अलावा अभिभावक भी उसी नंबर पर छात्राओं को फोन कर सकते हैं. हर कॉल की डीटेल रखी जाएगी. 

लाइव टीवी देखें

Trending news