Bodoland Agreement: सरकार की बड़ी कामयाबी, बोडोलैंड की मांग करने वाले संगठन आज शांति समझौते पर करेंगे हस्ताक्षर

गृह मंत्रालय आज नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड (NDFB) और ऑल बोडो स्टूडेंट्स यूनियन (ABSU) के सभी गुटों के साथ शांति समझौते पर हस्ताक्षर करने जा रहा है. 

Bodoland Agreement: सरकार की बड़ी कामयाबी, बोडोलैंड की मांग करने वाले संगठन आज शांति समझौते पर करेंगे हस्ताक्षर
फाइल फोटो

नई दिल्ली: सालों से हिंसा से जूझ रहे असम (Assam) के लिए आज अच्छी खबर आई है. दरअसल, इस नॉर्थ ईस्ट राज्य में स्थाई शांति की उम्मीदें बढ़ गई हैं. अलग बोडोलैंड की मांग करने वाले नेशनल डेमोक्रेटिक फेडरेशन आफ बोडोलैंड (NDFB) और अन्य गुटों ने हिंसा का रास्ता छोड़ने का फैसला किया है. इसे असम में शांति लाने के प्रयासों की दिशा में सरकार की बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, गृह मंत्रालय आज नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड (NDFB) और ऑल बोडो स्टूडेंट्स यूनियन (ABSU) के सभी गुटों के साथ शांति समझौते पर हस्ताक्षर करने जा रहा है. आज दोपहर 1.30 बजे गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में बोडो संगठनों के साथ समझौते पर हस्ताक्षर होंगे. 

ये भी पढ़ें: CAA: असम में हुए हिंसक प्रदर्शन के पीछे आतंकवादी संगठन, खुफिया एजेंसियों का दावा

यह शांति समझौता बोडो भाषा और संस्कृति की सुरक्षा के साथ राजनीतिक और आर्थिक मांगों को पूरा करेगा. आपको बता दें कि अगस्त 2019 से सरकार ने बोडोलैंज समस्या के पूर्ण समाधान करने की दिशा में तेजी से काम किया. 

लाइव टीवी देखें