close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्रतापगढ़: प्रभारी सचिव की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक, जिला स्तरीय अधिकारी रहे मौजूद

प्रभारी सचिव नवीन जैन की अध्यक्षता में मिनी सचिवालय में समीक्षा बैठक का आयोजन किया. इस बैठक में बड़ी संख्या में जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे.

प्रतापगढ़: प्रभारी सचिव की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक, जिला स्तरीय अधिकारी रहे मौजूद
प्रभारी सचिव नवीन जैन(Navin Jain) ने अधिकारियों को निर्देश दिए.

प्रतापगढ़: जिले के प्रभारी सचिव नवीन जैन की अध्यक्षता में मिनी सचिवालय(Mini Secreteriat) में समीक्षा बैठक(Review Meeting) का आयोजन किया. इस बैठक में बड़ी संख्या में जिला स्तरीय अधिकारी(District Level Officials) मौजूद रहे. इस बैठक में प्रभारी सचिव नवीन जैन(Navin Jain) ने अधिकारियों को विभिन्न योजनाओं(Different Schemes) के आवंटित लक्ष्यों को पूरा करने के निर्देश दिए.

दरअसल मिनी सचिवालय में आयोजित इस समीक्षा बैठक में प्रभारी सचिव नवीन जैन ने जनता के किए गए वादों की समीक्षा की. इस दौरान प्रभारी सचिव ने बैठक में मौजूद रोजगार अधिकारी को कौशल एवं आजीविका मिशन के तहत रोजगार मेले आयोजित करने और विभिन्न कंपनियों को भी आमंत्रित करने के लिए निर्देशित किया. जिससे कौशल प्राप्त युवाओं को रोजगार मिल सके.

योजनाओं की हुई समीक्षा
बैठक के दौरान भारी सचिव नवीन जैन ने रोजगार विभाग(Employment Department) द्वारा बेरोजगारों को दिए जा रहे बेरोजगारी भत्ते की समीक्षा भी की. जिसे लेकर भी अधिकारियों के निर्देशित किया. साथ ही राजीव गांधी जल संचय योजना की समीक्षा की और विभिन्न कार्यों की जिओ टैग आदि प्रगति की जानकारी ली. 

प्रभारी सचिव ने जल शक्ति अभियान के कार्यो की समीक्षा की और आवास योजना ग्रामीण में लाभार्थियों को द्वितीय किश्त जारी करने एवं बकाया आवासों को पूर्ण करने के निर्देश दिए. सांसद एवं विधायक मद में स्वीकृत कार्यो सहित ग्रामीण विकास की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा भी की.

बैटक में पहुंचे अधिकारियों से सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा उपलब्ध करवाई जा रही छात्रावृति एवं पेंशन की समीक्षा की. इसी के साथ विभाग द्वारा संचालित छात्रावासों की मरम्मत आदि की समीक्षा की. 

वहीं, पालनहार योजना में लाभान्वितों, सहकारिता विभाग द्वारा वितरित किए गए कृषि ऋणमाफी एवं श्रम कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा भी बैठक में की गई. इन तमाम मुद्दों और घोषणाओं पर विचार विमर्श करने के बाद अब उम्मीद हैं कि जल्द ही इन निर्देशों का पालन होगा.