कन्फ्यूज़न के चलते PM मोदी के शपथ ग्रहण में नहीं गए पवार, वीआईपी के 'V' को समझा 5 अंक

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार का पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में ना आना चर्चा का विषय रहा. तब मीडिया में खबरें आईं कि उन्‍हें पीछे वाली लाइन में जगह अलॉट की गई थी, इसलिए वह नहीं आए.

कन्फ्यूज़न के चलते PM मोदी के शपथ ग्रहण में नहीं गए पवार, वीआईपी के 'V' को समझा 5 अंक
लोकसभा चुनाव 2019 में महाराष्‍ट्र में एनसीपी को खास कामयाबी नहीं मिली.

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 30 मई के शपथ ग्रहण समारोह में सत्तापक्ष से लेकर विपक्ष के कई नेता मौजूद रहे. लेकिन एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार का पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में ना आना चर्चा का विषय रहा. तब मीडिया में खबरें आईं कि उन्‍हें पीछे वाली लाइन में जगह अलॉट की गई थी, इसलिए वह नहीं आए. लेकिन अब राष्‍ट्रपति भवन ने इस बारे में स्‍थ‍िति स्‍पष्‍ट की है.

नई सरकार के शपथ ग्रहण में पाचंवी लाइन का पास मिलने के कारण शरद पवार ने राष्‍ट्रपति भवन में होने वाले इस समारोह के बहिष्कार करने की खबरें थीं. लेकिन राष्‍ट्रपति भवन ने कहा है कि शरद पवार के कार्यालय में किसी ने 'V' का अर्थ रोमन शब्द के लिहाज से 5 वी पंक्ती समझा. इसी गलत जानकारी के कारण पवार समारोह से दूर रहे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शरद पवार के शामिल नहीं होने के कई दिन बाद अब इस मामले में राष्ट्रपति भवन की ओर से इस पर सफाई आई है. राष्ट्रपति भवन की और से प्रेस सेक्रेटरी अशोक मलिक  ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. उन्‍होंने लिखा, शरद पवार की सीट पहली पंक्ति के वीवीआईपी सेक्शन में थी. शरद पवार का पास V याने पहली पंक्‍त‍ि की सीट दी गई थी. V नंबर का पास याने पाचवी पंक्ति‍ का पास नहीं. वह व्हीव्हीआइपी था. उनके ऑफिस में किसी को यह V रोमन शब्द का अर्थ पांचवी लाइन लगा होगा, जो V याने VVIP था.