close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नशे के खिलाफ पंजाब पुलिसकी बड़ी कार्रवाई, शुरू किया ऑपरेशन क्लीन

पंजाब सरकार की ओर से अब नशे के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एक्शन प्लान बनाया गया है. 

नशे के खिलाफ पंजाब पुलिसकी बड़ी कार्रवाई, शुरू किया ऑपरेशन क्लीन
अमृतसर के एडीसीपी जगजीत सिंह की मानें, तो अमृतसर के किए गए ऑपरेशन के दौरान कुछ वाहन बरामद हुए और नशे के आदी कुछ युवकों को काबू किया गया. (फाइल फोटो)

अमृतसर: पंजाब को नशामुक्त करने के लिए पंजाब पुलिस ने पूरे राज्य में ऑपरेशन क्लीन की शुरूआत कर दी है. पिछले एक सप्ताह के दौरान फिरोजपुर, मानसा, फरीदकोट, गुरदासपुर और अमृतसर में नशे के कारोबार के लिए कुख्यात इलाकों की घेराबंदी कर तलाशी अभियान छेड़ रखा है. दरअसल पंजाब में इस समय नशे का छठा दरिया बह रहा है. चुनाव में भी नशे का मुद्दा पूरी तरह से छाया रहा. मुख्यमंत्री ने सरकार बनने पर 4 सप्ताह में ही नशा खत्म करने का वादा किया था. लेकिन इसके बावजूद पंजाब में नशे से कई नौजवान मौत का ग्रास बन चुके हैं और कई नौजवान आज भी इस बीमारी से ग्रस्त है. 

पंजाब सरकार की ओर से अब नशे के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एक्शन प्लान बनाया गया है. जिसके तहत सुबह सवेरे भारी संख्या में पुलिस अधिकारी नशे की बिक्री के लिए कुख्यात इलाकों की घेराबंदी कर वहां बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाते हैं. इस दौरान पुलिस को कई इलाकों से नशे की खेप बरामद हुई और कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया. पुलिस अधिकारियों की माने, तो इस तरह के ऑपरेशन से कुख्यात इलाकों में नशे का कारोबार करने वाले लोगों को दहशत का माहौल पैदा होता है और वे इलाके में नशे की बिक्री करने से डरते हैं. 

अमृतसर के एडीसीपी जगजीत सिंह की मानें, तो अमृतसर के किए गए ऑपरेशन के दौरान कुछ वाहन बरामद हुए और नशे के आदी कुछ युवकों को काबू किया गया. जिन्हें नशा मुक्ति केंद्र में दाखिल करा दिया गया. उन्होंने कहा कि इस तरह के ऑपरेशन अक्सर होते रहेंगे. जिसके लिए सरकार और डीजीपी की ओर से निर्देश जारी हुए है. हालांकि उन्होंने दावा किया कि पंजाब सरकार की ओर से नशे के खिलाफ शुरू की गई कार्रवाईयों के चलते पंजाब में नशे के बड़े तस्कर पहले ही फरार हो चुके हैं और अब नशे के आदी युवक ही नशे की तस्करी में जुटे हुए हैं.

ऑपरेशन क्लीन के जरिए नशा करने के आदी युवकों को पुलिस की ओर से काबू कर नशा मुक्ति केंद्र में दाखिल कराया जाता है. ताकि उन्हें इस बुरी लत से निजात दिलाई जा सके. उन्होंने दावा किया कि पंजाब पुलिस की ओर से पूरे राज्य भर में चलाए जाने वाले ऑपरेशन क्लीन के आने वाले कुछ दिनों में अच्छे नतीजे सामने आएंगे.