राजस्थान बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द करने की याचिका SC ने खारिज की, कल होंगे एग्जाम

सुप्रीम कोर्ट ने 29 व 30 जून को होने वाली राजस्थान बोर्ड की 10वीं की परीक्षा को रोकने से मना किया है.

राजस्थान बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द करने की याचिका SC ने खारिज की, कल होंगे एग्जाम

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान बोर्ड की परीक्षाओं पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी है.. सोमवार व मंगलवार को परीक्षाएं होंगी. सुप्रीम कोर्ट ने 29 और 30 जून को होने वाली राजस्थान बोर्ड की 10वीं की परीक्षा को रोकने से मना किया है.

बीकानेर की एक छात्रा की मां की याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया है. सामाजिक विज्ञान और गणित विषय की परीक्षाएं रह गई थीं, जिन्हें हाईकोर्ट के आदेश के मुताबिक स्वास्थ्य सुरक्षा का पालन करते हुए आयोजित किया जा रहा है.

सुप्रीम कोर्ट में रविवार के दिन अवकाशकालीन बेंच ने शाम को विशेष सुनवाई की. राजस्थान सरकार द्वारा राज्य बोर्ड की 10वीं की बची हुई दो परीक्षा 29 व 30 जून को कराए जाने के खिलाफ याचिका दायर की गई थी.

ये भी पढ़ें: चीन को एक और झटका, इस कारोबार में होगा चीनी कंपनियों को भारी नुकसान

याचिका में राज्य में कोरोना के बढ़ते खतरे के मद्देनजर परीक्षा अभी न कराए जाने की मांग की गई. बीकानेर की दसवीं कक्षा की एक छात्रा की माताजी ने ये याचिका दाय​र की थी.

120 स्कूलों में परीक्षाओं का आयोजन
दसवीं कक्षा के 1186417 छात्रों के लिए दो बची हुई परीक्षाओं का आयोजन  सोमवार और मंगलवार को किया जाना है. 120 स्कूलों में परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा, यह स्कूल हाल तक कोरोना संकट में क्वारैंटाइन सेंटर बने हुए थे जिससे अब छात्रों को कोरोना होने का खतरा रहेगा. इसके अलावा रेड जोन में रहने वाले छात्रों को घरों से बाहर आने-जाने और ट्रांसपोर्ट उपलब्ध न होने की भी दिक्कत झेलनी पड़ेगी.

सुप्रीम कोर्ट में रविवार के दिन अवकाशकालीन बेंच ने शाम को विशेष सुनवाई की.

ये भी देखें-