सबरीमाला मुद्दा : त्रावणकोर देवस्वओम बोर्ड सुप्रीम कोर्ट में नही दायर करेगा रिपोर्ट
Advertisement

सबरीमाला मुद्दा : त्रावणकोर देवस्वओम बोर्ड सुप्रीम कोर्ट में नही दायर करेगा रिपोर्ट

टीडीबी सदस्य के पी संकरा दास ने कहा कि बोर्ड इस मामले में तभी रिपोर्ट दाखिल करेगा जब उच्चतम न्यायालय ऐसा करने को कहेगा. 

 उच्चतम न्यायालय के फैसले के विरोध में 19 याचिकाएं दर्ज की गई हैं. इनपर 13 नवंबर को सुनवाई होगा.  (फाइल फोटो)

तिरुवनंतपुरम: सबरीमाला में भगवान अय्यप्पा मंदिर का प्रबंधन करने वाले त्रावणकोर देवस्वओम बोर्ड ने बुधवार को बताया कि उसने सभी उम्र की महिलाओं को सबरीमाला मंदिर में प्रवेश के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उपजी स्थिति पर उच्चतम न्यायालय में रिपोर्ट नहीं दाखिल करने का फैसला किया है. 

बोर्ड ने यह कहा कि उच्चतम न्यायालय में मौजूदा समय में समीक्षा याचिका दायर करने का भी कोई औचित्य नहीं है. टीडीबी सदस्य के पी संकरा दास ने कहा कि बोर्ड इस मामले में तभी रिपोर्ट दाखिल करेगा जब उच्चतम न्यायालय ऐसा करने को कहेगा. बोर्ड ने इससे पहले कहा था कि वह सबरीमाला में तनावपूर्ण माहौल होने को लेकर शीर्ष अदालत में एक रिपोर्ट दायर करेंगे. 

और क्या कहा बोर्ड ने?
पुनर्विचार याचिका के बारे में उन्होंने कहा कि सबरीमाला मामले में लंबित पड़ी समीक्षा याचिका पर सुनवाई के दौरान बोर्ड तभी जवाब देगा जब उच्चतम न्यायालय उसके विचार मांगेगा. बता दें उच्चतम न्यायालय के फैसले के विरोध में 19 याचिकाएं दर्ज की गई हैं. इनपर 13 नवंबर को सुनवाई होगा. 

बोर्ड का यह बयान ऐसे समय आया है जब राज्य के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने एक दिन पहले ही यह साफ किया है कि राज्य सरकार इस फैसले पर समीक्षा याचिका दायर करने के पक्षा में नहीं है और वह न्यायालय के फैसले को लागू करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. 

(इनपुट - भाषा)

Trending news