शिवसेना विधायक विजय औटी बने महाराष्ट्र विधानसभा उपाध्यक्ष
Advertisement

शिवसेना विधायक विजय औटी बने महाराष्ट्र विधानसभा उपाध्यक्ष

औटी के निर्वाचन की घोषणा विधानसभा अध्यक्ष हरिभाऊ बागडे ने की.

फाइल फोटो

मुंबईः शिवसेना के तीन बार के विधायक विजय औटी सर्वसम्मति से शुक्रवार को महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए. इससे पहले कांग्रेस के हर्षवर्धन सकपाल और निर्दलीय विधायक बच्चू काडू ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया. औटी के निर्वाचन की घोषणा विधानसभा अध्यक्ष हरिभाऊ बागडे ने की.

हमारी ललकार के बाद राम मंदिर पर पहली बार बोले PM नरेंद्र मोदी: सामना

मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने उन्हें उपाध्यक्ष की सीट तक पहुंचाया. फड़णवीस ने औटी को जमीन से जुड़ा हुआ नेता बताया. राकांपा नेता अजीत पवार ने कहा कि यह पद पिछले चार साल से खाली था और मौजूदा नियुक्ति से भाजपा और शिवसेना के बीच गठबंधन की संभावना बनती हुई दिखती है.

देवेंद्र फडणवीस ने कहां, हां, ऑडियो क्लिप में मेरी आवाज, लेकिन की गई है छेड़छाड़

पवार ने कहा कि परंपरा के अनुसार उपाध्यक्ष का पद विपक्ष के पास जाता है, लेकिन इस परंपरा का पालन कांग्रेस और राकांपा की सरकार ने भी नहीं किया था. उन्होंने कहा, 'हमें लगा था कि फड़णवीस दोबारा परंपरा बहाल करेंगे.'  

राज ठाकरे को बड़ा झटका, BMC ने सील किया मुख्यालय स्थित मनसे का ऑफिस

देवेंद्र फड़णवीस के नेतृत्व में 31 अक्टूबर 2014 को भाजपा की सरकार बनने और 12 नवंबर को विश्वास मत हासिल करने के बाद से विधानसभा उपाध्यक्ष का पद खाली था। 13 वीं विधानसभा सर्वाधिक लंबी अवधि तक बगैर विधानसभा उपाध्यक्ष के रही. कांग्रेस के वसंत पुरके 2014 से पहले विधानसभा उपाध्यक्ष थे.

Trending news