कोरोना को लेकर गुजराती सिंगर की अनोखी पहल, लोगों को इस तरीके से किया जागरूक

 ये कार शहर के हर मार्ग पर घुम रही है और लोगों को जागरूक कर रही है.

कोरोना को लेकर गुजराती सिंगर की अनोखी पहल, लोगों को इस तरीके से किया जागरूक

भावनगर: कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जारी जंग में पूरा देश एकजूट हो रहा है. एहतियात के तौर पर सरकार द्वारा कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा रहे हैं. सरकार के साथ साथ जनता भी लोगों को जागरूक करने में हर मुमकिन प्रयास कर रही है. लोग अलग-अलग तरीके जागरूकता अभियान चला रहे हैं. गुजरात के भावनगर से एक ऐसा ही वाक्य सामने आया है जहां जागरूकता फैलाने के लिए एक व्यक्ति ने कोरोना अवेयरनेस कार बनाई है. 

इसकी शुरुआत भावनगर में रहने वाले जीतू चुड़ासमा ने की है. उन्होंने इस कार की बॉडी पर स्टीकर लगाए गए हैं जिनपर कोरोना वायरस के लक्षण और बचाव आदि की जानकारी लिखी गई है. ये कार शहर के हर मार्ग पर घुम रही है और लोगों को जागरूक कर रही है. जहां लोगों की ज्यादा भीड़ देखने को मिल रहे है वहां कार रोककर लोगों को कोरोना वायरस के घातक संक्रमण से कैसे बचा जा सकता है आदि महत्वपूर्ण जानकारी साझा कर रहे हैं. 

बताते चले कि दुनियाभर में तबाही मचा रहे कोरोना वायरस को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने महामारी घोषित कर दिया है. वहीं भारत में वायरस के बढ़ते कदम को राकने के लिए सरकार ने भीड़-भाड़ वाली जगहों पर लोगों की एंट्री पर कुछ समय के लिए प्रतिबंध लगा दिया है. बुधवार सुबह तक भारत में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 147 तक पहुंच गई है, जिसमें 130 मामले ऐसे हैं, जो अभी भी कोरोना संक्रमित हैं. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि इसमें 122 भारतीय और 25 विदेशी नागरिक हैं. 

ये भी पढ़ें:- Corona की चपेट में आया KGMU का डॉक्टर, इस Virus से पीड़ित लोगों का कर रहा था इलाज