उमर, अनिर्बान की रिहाई के लिए आज संसद तक मार्च करेंगे जेएनयू के छात्र

अपने आदांलन को एक कदम आगे ले जाते हुए जेएनयू छात्र देशद्रोह के मामले में जेल में बंद उमर खालिद, अनिर्बान भट्टाचार्य, एसएआर गिलानी की रिहाई की मांग करते हुए मंगलवार को संसद की तरफ मार्च करेंगे।

उमर, अनिर्बान की रिहाई के लिए आज संसद तक मार्च करेंगे जेएनयू के छात्र
फाइल फोटो

नई दिल्ली : अपने आदांलन को एक कदम आगे ले जाते हुए जेएनयू छात्र देशद्रोह के मामले में जेल में बंद उमर खालिद, अनिर्बान भट्टाचार्य, एसएआर गिलानी की रिहाई की मांग करते हुए मंगलवार को संसद की तरफ मार्च करेंगे।

तीन मार्च को जमानत पर रिहा छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के भी मार्च में शामिल होने की संभावना है। यह मार्च आज दोपहर में दो बजे मंडी हाउस से शुरू होगा। इसके लिए सोमवार को कैंपस में विभिन्न छात्र संगठनो ने छात्रों से अपील की। जानकारी के अनुसार उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य के ऊपर से देशद्रोह के आरोप हटाने और जाति-धर्म आधारित भेदभाव समाप्त करने की मांग को लेकर यह मार्च निकाला जा रहा है। ऐसी संभावना है कि इस मार्च मे जेएनयू के अलावा डीयू, जामिया आदि संस्थानो के शिक्षक व छात्र हिस्सा ले सकते हैं। जेएनयू छात्र संघ की उपाध्यक्ष शहला राशिद शोरा ने कहा कि बेंगलुरु और हैदराबाद में भी इसी तरह का प्रदर्शन होगा जहां पर छात्रों के खिलाफ प्रतिशोध के विरोध में विश्वविद्यालय हमारे समर्थन में आया है।

 

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, स्पेशल सेल की टीम ने सोमवार को जेएनयू में जाकर देशद्रोह के आरोप में फंसे उमर खालिद व अनिर्बान भट्टाचार्य के कमरे से उनका लैपटाप व कुछ सामान जब्त किया है। सेल का मानना है कि दोनों के लैपटाप से काफी सुबूत मिल सकते हैं।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.