दुनिया के दो बड़े नेताओं के साथ 'शक्तिशाली' Selfie, पढ़ें- ट्रंप के डिनर पार्टी की इनसाइड स्टोरी
Advertisement
trendingNow1646108

दुनिया के दो बड़े नेताओं के साथ 'शक्तिशाली' Selfie, पढ़ें- ट्रंप के डिनर पार्टी की इनसाइड स्टोरी

ZEE NEWS के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी ने इस खास मुलाकात के बाद अपने अनुभव शेयर किए.

ZEE NEWS के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी के साथ सेल्फी फ्रेम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया के सम्मान में मंगलवार रात राष्ट्रपति भवन में रात्रि भोज दिया गया. इस खास मौके पर ZEE NEWS के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी भी दुनिया के सबसे ताकतवर राष्ट्राध्यक्ष से रूबरू हुए. स्टेट डिनर का हिस्सा बने सुधीर चौधरी ने इस दौरान अमेरिकन राष्ट्रपति से हाथ मिलाया और सेल्फी भी क्लिक की. Zee News के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी ऐसे इकलौते पत्रकार हैं जो दुनिया की दो महाशक्तियों के प्रमुखों के साथ एक फ्रेम में नजर आए।

ज़ी न्यूज़ के एडिटर-इन-चीफ ने इस मुलाकात के बाद अपने अनुभव शेयर करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अतिथियों को बहुत ही अनौपचारिक तरीके से अमेरिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलवाया. मालूम हो कि रात्रि भोज में करीब 30 अमेरिकी मेहमानों समेत 100 गेस्ट शामिल थे. खास बात यह रही कि ट्रंप हर मेहमान के साथ निजी तौर पर बातचीत करना चाहते थे और वह अपनी यात्रा को लेकर भी लोगों की राय भी जानना चाहते थे.

लाल टाई का जिक्र
इसी बीच सुधीर चौधरी ने राष्ट्रपति ट्रंप को ZEE NEWS के बारे में भी जानकारी दी और अमेरिका में चैनल की लोकप्रियता के बारे में भी बताया. साथ ही चौधरी ने ट्रंप से कहा, ''अक्सर आप सफेद शर्ट और लाल टाई में दिखाई देते हैं. जबकि आज आपने लाल टाई नहीं पहनी और मैंने आपके सम्मान में लाल टाई पहनी है.'' अपने पहनावे के बारे में यह सुनकर राष्ट्रपति ट्रंप काफी खुश हुए. दरअसल, लाल टाई अमेरिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्रेडमार्क बन चुका है.

सबसे शक्तिशाली Selfie
Zee News के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी ने दो बड़े नेताओं के साथ 'शक्तिशाली' Selfie कैसे संभव हो पाई, इस बारे में बताते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी को मैंने कहा था कि मैं चाहता हूं कि मेरी एक तस्वीर आपके साथ और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ हो जाए. प्रधानमंत्री मोदी हर बात को याद रखते हैं. मैंने ये सोचा कि मैंने ये बात उनसे कह दी पर वो भूल गए होंगे. जब ये बैंक्वेट समाप्त हो रहा था और प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपति ट्रंप को बाहर छोड़ने जा रहे थे, मैं कुछ दूरी पर खड़ा था और प्रधानमंत्री मोदी को मेरी वो बात याद थी. उन्होंने मुझे बुलाया और कहा सुधीर आप चाहते थे कि आपको एक फोटो लेनी है. उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप को रोका और कहा कि इन्हें आपके साथ एक तस्वीर लेनी है. उन्होंने मेरा एक और छोटा इंट्रोडक्शन उनके साथ कराया. उसके बाद राष्ट्रपति ट्रंप और प्रधानमंत्री मोदी दोनों मेरे साथ एक फ्रेम में थे. मेरे जीवन की ये सबसे शक्तिशाली सेल्फी थी, जिसमें दुनिया के दो बड़े लोग मेरे साथ स्क्रीन शेयर कर रहे थे.'

ट्रंप ने लिखित भाषण नहीं पढ़ा
सुधीर चौधरी ने इनसाइड स्टोरी में बताया कि रात्रि भोज के दौरान ट्रंप ने अपना लिखित भाषण नहीं पढ़ा, बल्कि उन्होंने अपने दिल की बात रखी और अपने भारत दौरे के अनुभव शेयर किए.

स्वागत-सत्कार को कभी नहीं भूलेंगे ट्रंप
इस दौरान राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि वह अपने अभूतपूर्व स्वागत-सत्कार को कभी नहीं भूलेंगे. भारत में मिले अपनेपन के लिए ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया.

ट्रंप और मेलानिया का प्रेसिडेंट हाउस में डिनर, राष्ट्रपति कोविंद ने परंपरा तोड़कर किया मेहमानों का स्वागत

दरअसल, अमेरिकी लौटने से पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी फैमिली सहित मंगलवार देर शाम रात्रि भोज के लिए राष्ट्रपति भवन पहुंचे थे. इस दौरान भारत में अमेरिकी राष्ट्रपति के समकक्ष रामनाथ कोविंद ने पत्नी सविता के साथ पुरानी परंपरा तोड़ते हुए अमेरिकी मेहमान का रामपुरवा बुल (Rampurva Bull) के पास स्वागत किया. यह बुल सम्राट के अशोक के जमाने की पहचान माना जाता है.

भारत के खास मेहमान होने के कारण अमेरिकी राष्ट्रपति की जबरदस्त मेहमान नवाजी की गई. इस दौरान ट्रंप के साथ बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनेर भी मौजूद थे.

देखें- VIDEO

Trending news