अवमानना मामला: भगोड़े विजय माल्या को 5 अक्टूबर को सजा सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट
Advertisement
trendingNow1738886

अवमानना मामला: भगोड़े विजय माल्या को 5 अक्टूबर को सजा सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना मामले में दोषी बिजनेसमैन विजय माल्या को 5 अक्टूबर को अदालत में पेश होने का हुक्म दिया है. उस दिन कोर्ट माल्या की सजा पर सुनवाई करेगा.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना मामले में दोषी बिजनेसमैन विजय माल्या को 5 अक्टूबर को अदालत में पेश होने का हुक्म दिया है. उस दिन कोर्ट माल्या की सजा पर सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को आदेश दिया है कि वह सुनवाई वाले दिन भगोड़े माल्या की अदालत में उपस्थिति सुनिश्चित करे. 

बता दें कि विजय माल्या ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन करके बैंकों से गबन की गई धनराशि में से 4 करोड़ डॉलर अपने बच्चों के खातों में स्थानांतरित कर दिए थे. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 9 मई 2017 को उसे अवमानना का दोषी करार दिया था. सजा पर फ़ैसला आने से पहले ही माल्या ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की थी. 

इस मसले पर सुनवाई कर जस्टिस यू यू ललित और जस्टिस अशोक भूषण की खंडपीठ ने 27 अगस्त को फैसला सुरक्षित रख लिया था. इस मसले पर सोमवार को हुई सुनवाई में कोर्ट ने माल्या की पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी. साथ ही उसकी सजा पर सुनवाई करने के लिए 5 अक्टूबर की तारीख तय कर दी. कोर्ट ने सुनवाई वाले दिन विजय माल्या की अदालत में उपस्थिति सुनिश्चित करने का आदेश दिया. नौ हजार करोड़ रुपए से अधिक के बैंक कर्ज धोखाधड़ी मामले का आरोपी विजय माल्या फिलहाल ब्रिटेन में है.

LIVE TV

Trending news