close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनाएगा CBI निदेशक आलोक वर्मा पर फैसला

सीवीसी ने राकेश अस्थाना के आलोक कुमार वर्मा पर लगाये गए सभी आरोपों की जांच कर अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी है. 

सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनाएगा CBI निदेशक आलोक वर्मा पर फैसला
फाइल फोटो

नई दिल्ली: सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा पर लगाये गए आरोपों की जांच की रिपोर्ट केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) ने सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी है. इस रिपोर्ट में क्या है उस पर फैसला सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनाया जाएगा. गौरतलब है कि राकेश अस्थाना ने आलोक कुमार वर्मा पर आरोप लगाए थे कि जब आलोक दिल्ली पुलिस कमिश्नर थे, तब उन्होंने दिल्ली एयरपोर्ट पर तैनात एसीपी राजकुमार को दुबई से आने वाले सौरभ शर्मा नाम के शख्स को प्रोटोकाल एरिया से लाने के लिये कहा था. दरअसल, सौरभ शर्मा नाम का शख्स अपने साथ दुबई से सोना तस्करी कर के ला रहा था. सौरभ को बाद में दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम ने गिरफ्तार कर लिया था. 

सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा और विशेष निदेशक अस्थाना को सीवीसी कर सकता है तलब

उस समय दिल्ली एयरपोर्ट के एसएचओ को भी इस बात की जानकारी थी कि सौरभ नाम का शख्स दुबई से सोना तस्करी कर ला रहा है. जिसके प्रोटोकाल का जिम्मा तत्कालीन कमिश्नर आलोक कुमार वर्मा ने दिया था. एचएसओ ने इस बात की जानकारी अपने डीसीपी को और कस्टम को दी थी. बाद में एसएचओ ने इस बात की जानकारी लिखित में तत्कालीन डीसीपी एयरपोर्ट, स्पेशल कमिश्नर ऑपरेशन को भी दी थी. जिन्होंने ये लिखित जानकारी तत्कालीन कमिश्नर आलोक वर्मा को दी थी. लेकिन, उस शिकायत पर कुछ नहीं हुआ. 

बता दें कि अब सीवीसी ने राकेश अस्थाना के आलोक कुमार वर्मा पर लगाये गए सभी आरोपों की जांच कर अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी है. देखना ये होगा कि सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को क्या फैसला सुनाती है.