सुशांत के सहायक रहे दीपेश सावंत ने NCB से मांगा 10 लाख का मुआवजा, लगाया ये गंभीर आरोप

दीपेश सावंत ने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका 5 अक्टूबर को दायर की थी. NCB से 10 लाख का मुआवजा मांगा है. मामले की अगली सुनवाई 6 नवंबर को होनी है.  

सुशांत के सहायक रहे दीपेश सावंत ने NCB से मांगा 10 लाख का मुआवजा, लगाया ये गंभीर आरोप
फाइल फोटो.

नई दिल्ली/मुम्बई: सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput Case) से जुड़े ड्रग्स सप्लाई मामले में सामने आए सुशांत के सहयोगी रहे दीपेश सावंत (Dipesh Sawant) ने एनसीबी (NCB) के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay high court) में याचिका दायर की है. दीपेश ने याचिका के जरिए एनसीबी से 10 लाख रुपए मुआवजे की मांग की है. याचिका 5 अक्टूबर को बॉम्बे हाई कोर्ट में दायर की गई है, जिसकी अगली सुनवाई 6 नवंबर को होनी है.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में BJP को बड़ा झटका, NCP में शामिल होंगे पूर्व राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे

36 घंटे से ज्यादा रखा अवैध हिरासत में
दीपेश ने याचिका के जरिए आरोप लगाया है कि उसे एनसीबी ने अवैध तरीके से हिरासत में लिया और उसे 36 घंटे से अधिक समय के बाद मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया. यह गिरफ्तारी के 24 घंटे के भीतर आरोपी को पेश करने के सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन है.

दो बार हो चुकी है सुनवाई
याचिका में दीपेश ने दावा किया है कि एनसीबी ने अपने रिकॉर्ड में दिखाया है कि उसे 5 सितंबर को हिरासत में लिया लेकिन असल में एनसीबी के अधिकारियों ने दीपेश को 4 सितंबर की रात 10 बजे ही गिरफ्तार कर लिया था. 6 सितंबर को पेश किया गया. दीपेश के वकील के मुताबिक इस मामले में अब तक दो बार सुनवाई हुई है. एनसीबी ने जवाब देने के लिए कोर्ट से और समय मांगा है.  

LIVE TV