दिल्ली दंगा मामले में गिरफ्तार ताहिर हुसैन को 7 दिन की पुलिस रिमांड भेजा गया
Advertisement

दिल्ली दंगा मामले में गिरफ्तार ताहिर हुसैन को 7 दिन की पुलिस रिमांड भेजा गया

ताहिर हुसैन पर IB कर्मी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप है. 

पुलिस को अब तक ताहिर के दो मोबाइल नहीं मिले हैं.

नई दिल्ली: दिल्ली दंगा मामले में गिरफ्तार AAP पार्षद ताहिर हुसैन(Tahir Hussain) को 7 दिन की पुलिस रिमांड भेजा गया है. ताहिर हुसैन को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने शुक्रवार को कड़कड़डुमा कोर्ट में जज के घर पेश किया गया जहां से उसे 7 दिन की पुलिस रिमांड भेज दिया गया. ताहिर हुसैन को गुरुवार को उस समय गिरफ्तार किया था, जब वह राउज एवेन्यू कोर्ट में सरेंडर करने की तैयारी में था. पुलिस को अब तक ताहिर के दो मोबाइल नहीं मिले हैं.

ताहिर हुसैन पर IB कर्मी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप है. 26 फरवरी को दिल्ली हिंसा के दौरान अंकित शर्मा का शव चांदबाग के एक नाले से मिला था. अंकित के पिता रविंद्र कुमार ने बेटे की हत्या का आरोप आप पार्षद ताहिर हुसैन पर लगाया था. ताहिर हुसैन का ऑफिस चांदबाग में पुलिया के पास है. ताहिर पर आरोप है कि उसने दिल्ली हिंसा के दौरान लोगों को इकट्ठा किया था. ये लोग पत्थर और पेट्रोल बम के जरिए हिंसा फैला रहे थे.

गौरतलब है कि ताहिर हुसैन के घर से बोरियों में भरकर रखे गए पत्थर, पेट्रोल बम और थैलियों में भरकर रखा गया तेजाब मिला था. ताहिर के पड़ोसियों ने भी आरोप लगाया था कि भीड़ ने ताहिर के घर से ही पेट्रोल बम, पत्थर और तेजाब उनके घर में फेंका था. 24 फरवरी से 26 फरवरी के बीच हुई उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में 47 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 250 से अधिक लोग इस हिंसा में घायल हुए, जिनका इलाज अब तक जारी है.

Trending news