Andhra Pradesh: जगन रेड्डी सरकार के इस एक्शन से Chandrababu Naidu नाराज, Tirupati हवाई अड्डे पर दिया धरना
Advertisement
trendingNow1857634

Andhra Pradesh: जगन रेड्डी सरकार के इस एक्शन से Chandrababu Naidu नाराज, Tirupati हवाई अड्डे पर दिया धरना

प्रदर्शन की अनुमति न मिलने पर तेलुगु देशम पार्टी के नेता चंद्रबाबू नायडू (N Chandrababu Naidu) इतने नाराज हुए कि वे तिरुपति हवाई अड्डे पर ही धरने पर बैठ गए. बाद में पुलिस ने जैसे-तैसे उन्हें राजी कर वहां से उठाया.

तिरुपति हवाई अड्डे पर धरने पर बैठे चंद्रबाबू नायडू (साभार IANS)

तिरुपति (आंध्र प्रदेश): आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में अपनी पार्टी के एक प्रदर्शन में शामिल होने तिरुपति (Tirupati) जा रहे विपक्ष के नेता एन चंद्रबाबू नायडू (N Chandrababu Naidu) को पुलिस ने रोक लिया. इससे नाराज होकर नायडू सोमवार को तिरुपति हवाईअड्डे के लाउंज में धरने पर बैठ गए. उन्होंने पुलिस अधिकारियों से पूछा कि उन्हें तिरुपति और चित्तूर जाने से क्यों रोका जा रहा है?

  1. TDP के नेता की दुकान तोड़ने का आरोप
  2. पुलिस ने प्रदर्शन की अनुमति से किया था इनकार
  3. चंद्रबाबू नायडू ने दिया हवाई अड्डे पर धरना

TDP के नेता की दुकान तोड़ने का आरोप

जानकारी के मुताबिक तिरुपति नगर निगम के अधिकारियों ने रविवार को कथित तौर पर तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के एक नेता की चाय की दुकान तोड़ दी थी. उस नेता की पत्नी 10 मार्च को होने वाले निगम के चुनावों (Tirupati Municipal Corporation Election) में खड़ी हैं. इस घटना के विरोध में TDP ने नायडू के नेतृत्व में प्रदर्शन का फैसला किया था. जिसमें शामिल होने के लिए चंद्रबाबू नायडू तिरुपति जा रहे थे. 

पुलिस ने प्रदर्शन की अनुमति से किया था इनकार

हालांकि पुलिस ने शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के कारण लागू आदर्श आचार संहिता और कोरोना वायरस महामारी की वजह से प्रदर्शन की इजाजत देने से इनकार कर दिया था. इसके बाद जब नायडू  (N Chandrababu Naidu) तिरुपति हवाई अड्डे पर पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेना चाहा, जिस पर वे बिफर गए.

ये भी पढ़ें- YSRCP सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन से पहले, चंद्रबाबू नायडू को पुलिस ने किया नजरबंद

चंद्रबाबू नायडू ने दिया हवाई अड्डे पर धरना

पुलिस के रवैये से नाराज चंद्रबाबू नायडू (N Chandrababu Naidu) ने पुलिस अधिकारियों से पूछा, 'मैं 14 सालों तक मुख्यमंत्री रहा और अब नेता विपक्ष हूं. क्या मुझे प्रदर्शन करने का अधिकार नहीं है? मैं जाकर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से क्यों नहीं मिल सकता?' इसके बाद नायडू एयरपोर्ट लाउंज में ही जमीन पर बैठ गए. इससे पहले पुलिस ने तिरुपति और चित्तूर में जिले के प्रमुख TDP नेताओं को नजरबंद कर दिया था.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news