इस राज्य के सीएम ने की नया संविधान लिखने की वकालत, किया बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow11086541

इस राज्य के सीएम ने की नया संविधान लिखने की वकालत, किया बड़ा ऐलान

Telangana CM Remarks On Constitution: तेलंगाना के सीएम केसी राव ने नया संविधान लाने का मुद्दा उठाया है. उन्होंने कहा कि नई सोच और नया संविधान लाना चाहिए.

केसी राव (फाइल फोटो) | साभार- पीटीआई.

हैदराबाद: तेलंगाना (Telangana) के मुख्यमंत्री केसी राव (KC Rao) ने विवादित बयान दिया है. केसी राव ने कहा कि संविधान को दोबारा लिखने की जरूरत है. नया संविधान (New Constitution) लाना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं इसके लिए शिवसेना (Shiv Sena) के चीफ उद्धव ठाकरे से मिलने जा रहा हूं.

  1. उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे सीएम केसी राव
  2. मुंबई जाने से पहले दिया बड़ा बयान
  3. देश में नेतृत्व परिवर्तन की है जरूरत

सीएम केसी राव ने किया ये ऐलान

तेलंगाना के सीएम केसी राव ने कहा कि देश में नेतृत्व परिवर्तन की जरूरत है. शिवसेना के चीफ उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से इस मुद्दे पर बात करने के लिए मुंबई जा रहा हूं. हमें संविधान फिर से लिखना होगा. नई सोच, नया संविधान लाना चाहिए.

TRS सांसदों ने किया था राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार

बता दें कि इससे पहले सीएम केसी राव की पार्टी टीआरएस के सांसदों ने संयुक्त सत्र में बजट पेश होने से पहले हुए राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार किया था. बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति के अभिभाषण से पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसी राव ने अपनी पार्टी के सांसदों के साथ मीटिंग की थी और उन्हें केंद्र सरकार का विरोध करने के लिए कहा था. टीआरएस के सांसदों ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि फंड देने के मामले में तेलंगाना के साथ भेदभाव किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- मंत्री को 'हनीट्रैप' में फंसाने को रचा जाल, मॉडल की वजह से खुल गया राज

आम बजट की आलोचना कर चुके हैं केसी राव

जान लें कि तेलंगाना के सीएम केसी राव ने मंगलवार को पेश हुए बजट 2022 पर भी सवाल उठाए हैं. तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने आम बजट को एक बड़ा जीरो करार दिया. उन्होंने कहा कि बजट में किसानों, गरीबों और वेतनभोगी वर्ग के लिए कुछ नहीं है.

गौरतलब है कि 119 सीटों वाली तेलंगाना विधान सभा में सीएम केसी राव की पार्टी टीआरएस के दो-तिहाई से ज्यादा विधायक हैं. हाल ही में मुख्यमंत्री केसी राव ने दावा किया था कि उनकी पार्टी टीआरएस अगले विधान सभा चुनाव में 95 से 105 सीटें जीतेगी.

LIVE TV

Trending news