थरूर ने इंदिरा गांधी की शहादत की अनदेखी के लिए मोदी पर निशाना साधा
Advertisement
trendingNow1237140

थरूर ने इंदिरा गांधी की शहादत की अनदेखी के लिए मोदी पर निशाना साधा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करने पर कांग्रेस प्रवक्ता पद से हटाए गए शशि थरूर ने इंदिरा गांधी की शहादत को नजरअंदाज करने को लेकर गुरुवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर प्रहार किया। शुक्रवार को इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि है।

थरूर ने इंदिरा गांधी की शहादत की अनदेखी के लिए मोदी पर निशाना साधा

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करने पर कांग्रेस प्रवक्ता पद से हटाए गए शशि थरूर ने इंदिरा गांधी की शहादत को नजरअंदाज करने को लेकर गुरुवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर प्रहार किया। शुक्रवार को इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि है।

थरूर ने ट्विटर पर लिखा, शर्मनाक है कि सरकार हमारी उन प्रधानमंत्री की शहादत को नजरअंदाज कर रही है, जिनकी उनके कार्यकाल में ही हत्या कर दी गई थी। 31 अक्तूबर भुला दिया गया। नरेंद्र मोदी सरकार ने देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती मनाने के लिए 31 अक्तूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस घोषित किया है।

सरकारी घोषणा में इंदिरा गांधी का कोई जिक्र नहीं है हालांकि 31 अक्तूबर को पूर्व प्रधानमंत्री की पुण्यतिथि भी है। इंदिरा गांधी की 1984 में उनके अंगरक्षको ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। सरकार ने यह भी तय किया है कि वह केवल महात्मा गांधी की जयंती और पुण्यतिथि से जुड़ेगी। अन्य दिवंगत नेताओं की जयंतियां, पुण्यतिथियां संबंधित न्यासों, दलों, सोसायटियों और समर्थकों द्वारा मनाई जा सकती है। उसने सरकारी बंगले को भी स्मारकों में नहीं बदलने का निर्णय लिया था।

Trending news