मानव मस्तिष्क किसी भी बीमारी का इलाज खोज सकता है: मनोहर पर्रिकर

मुख्यमंत्री फरवरी 2018 से ही पेंक्रियाज संबंधी बीमारी से पीड़ित हैं. तब से वह दिल्ली, न्यूयॉर्क, मुंबई और गोवा के अस्पतालों में इलाज करा चुके हैं

मानव मस्तिष्क किसी भी बीमारी का इलाज खोज सकता है: मनोहर पर्रिकर
कुछ समय पहले ही मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी, जिसके बाद उन्हें एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली लाया गया था.(फाइल फोटो)

पणजीः लंबे समय से बीमार चल रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने सोमवार को कहा कि मानव मस्तिष्क किसी भी बीमारी का इलाज खोज सकता है. उन्होंने यह संदेश सोमवार को विश्व कैंसर दिवस पर दिया. पर्रिकर (63) अग्न्याशय संबंधी बीमारी से पीड़ित हैं और फिलहाल नयी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती हैं. पर्रिकर ने सोमवार को ट्वीट किया, "मानव मस्तिष्क किसी भी बीमारी का तोड़ खोज सकता है.’’ बता दें गोवा के मुख्यमंत्री फरवरी 2018 से ही पेंक्रियाज संबंधी बीमारी से पीड़ित हैं. तब से वह दिल्ली, न्यूयॉर्क, मुंबई और गोवा के अस्पतालों में इलाज करा चुके हैं. 

इलाज के लिए फिर दिल्ली पहुंचे CM मनोहर पर्रिकर, एम्स में हुए भर्ती

दरअसल, कुछ समय पहले ही मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी, जिसके बाद उन्हें एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली लाया गया था, जहां एम्स में उनका इलाज चल रहा था. बता दें दिल्ली और गोवा के अलावा मनोहर पर्रिकर का न्यूयॉर्क में भी पेंक्रियाज का इलाज चल रहा है. एम्स के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि उनकी हालत स्थिर है. बता दें पेक्रियाज पाचन तंत्र का मुख्य हिस्सा होता है. ऐसे में अगर यह ठीक से काम न करे तो यह पूरे शरीर के लिए खतरनाक साबित हो सकता है.

(इनपुट भाषा)