आसनसोल सीट पर होगा फिल्मी सितारों का 'दंगल', बाबुल सुप्रियो के खिलाफ मुनमुन सेन TMC उम्मीदवार
trendingNow1506042

आसनसोल सीट पर होगा फिल्मी सितारों का 'दंगल', बाबुल सुप्रियो के खिलाफ मुनमुन सेन TMC उम्मीदवार

तृणमूल कांग्रेस की इस घोषणा ने सभी पार्टियों को सोचने पर मजबूर कर दिया है. 42 में से 17 महिला उम्मीदवारों की लिस्ट में चार अभिनेत्रियों को मौका दिया गया है.

बाबुल सुप्रियो को खिलाफ टीएमसी उम्मीदवार होंगी मुनमुन सेन. (फाइल फोटो)

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव को लेकर तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. लिस्ट में 41 प्रतिशत सीटों पर महिला उम्मीदवारों को मौका दिया गया है. इस बात की घोषणा करते हुए उन्होंने देश के अन्य राजनीतिक दलों को चुनौती भी दी है. टीएमसी की ओर से जारी उम्मीदवारों की लिस्ट में जो सबसे रोचक नाम है वह है अभिनेत्री मुनमुन सेन का.

ममता बनर्जी ने मुनमुन सेन को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो की सीट आसनसोल से उम्मीवार बनाया है. इस बात की भी पूरी संभावना है कि बीजेपी दोबारा से बाबुल सुप्रियो की ही इस सीट से मौका देगी. इस वजह से आसनसोल सीट की लड़ाई रोचक होना वाली है.

तृणमूल कांग्रेस की इस घोषणा ने सभी पार्टियों को सोचने पर मजबूर कर दिया है. 42 में से 17 महिला उम्मीदवारों की लिस्ट में चार अभिनेत्रियों को मौका दिया गया है. इनमें आसनसोल से मुनमुन सेन और बीरभूम से शताब्दी रॉय का नाम प्रमुख है. इसके अलावाल बशीरघाट से अभिनेत्री नुसरत जहां और जाधवपुर से मिमि चक्रवर्ती भी टीएमसी की टिकट पर चुनाव लड़ेंगी. शताब्दी बीरभूम से दो बार से सांसद हैं.

अभिनेत्री नुसरत जहां और मिमि चक्रवर्ती को पहली बार तृणमूल कांग्रेस की तरफ से बसिरहत और जादवपुर से उम्मीदवार बनाया गया था. दोनों ही ने बंगाली फ्लिम जगत में कई हिट मूवी दी है. इसके साथ ही टीएमसी ने 10 मौजूदा सांसदों का टिकट भी काटा है. कहा गया है कि वे पार्टी के लिए काम करेंगे.

Trending news