close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अरुण जेटली और सुषमा स्वराज की स्मृति में सुप्रीम कोर्ट में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस की कोर्ट में सभी जजों की मौजूदगी में दिवंगत वकीलों और जजों को याद करने की परंपरा है. जेटली और सुषमा दोनों सुप्रीम कोर्ट में बतौर वकील प्रेक्टिस कर चुके हैं.

अरुण जेटली और सुषमा स्वराज की स्मृति में सुप्रीम कोर्ट में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन
फाइल फोटो

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को दिवंगत अरुण जेटली और सुषमा स्वराज की स्मृति में फुल कोर्ट रेफरेंस (श्रद्धांजलि सभा) का आयोजन किया गया. इस दौरान चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की कोर्ट में सभी जजों की मौजूदगी में स्वर्गीय अरुण जेटली और सुषमा स्वराज को याद किया गया.

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस की कोर्ट में सभी जजों की मौजूदगी में दिवंगत वकीलों और जजों को याद करने की परंपरा है. जेटली और सुषमा दोनों सुप्रीम कोर्ट में बतौर वकील प्रेक्टिस कर चुके हैं.

बता दें कि बीजेपी की दिग्‍गज नेता सुषमा स्‍वराज का निधन 6 अगस्‍त, 2019 को हुआ था. वह 67 वर्ष की थीं. उनका निधन हार्ट अटैक से हुआ था. सुषमा स्वराज देश की पहली महिला विदेश मंत्री के तौर पर जानी जाती हैं. उनका जन्म 14 फरवरी 1952 को अंबाला में हुआ था.

वहीं लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे अरुण जेटली 24 अगस्त को दिल्ली स्थित एम्‍स में अंतिम सांस ली. कई दिनों से अरुण जेटली को एक्‍स्‍ट्राकारपोरल मेंब्रेन ऑक्‍सीजनेशन (ECMO) और इंट्रा ऐरोटिक बैलून (IABP) सपोर्ट पर रखा गया था. जेटली का अंतिम संस्कार 25 अगस्त को दिल्ली के निगम बोध घाट पर हुआ था.